संजीवनी टुडे

गोंडा में आनन्दीबेन ने की सरकारी योजनाओं की समीक्षा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-09-2019 14:18:23

राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने शुक्रवार को देवीपाटन मंडल के मुख्यालय गोंडा का दौरा कर सरकारी योजनाओं की समीक्षा की।


गोण्डा। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने शुक्रवार को देवीपाटन मंडल के मुख्यालय गोंडा का दौरा कर सरकारी योजनाओं की समीक्षा की।

राज्यपाल ने सुबह सर्किट हाऊस पहुंचकर अस्पताल, आंगनबाड़ी केन्द्र समेत कई सरकारी योजनाओं की समीक्षा की। पटेल के पुलिस लाइन परिसर में बने हैलीपैड पर उतरते के बाद उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया। इसके बाद वे सीधे सड़क मार्ग से जिला महिला अस्पताल पहुंची और स्वास्थ सेवाओ की हकीकत जानने के लिये मरीजो से संवाद कर उनका हालचाल जाना।

यह खबर भी पढ़े: आर्टिकल 370 पर केंद्र को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट ने जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड से भी मांगी रिपोर्ट

पटेल रानी पुरवा क्षेत्र में स्थित प्राइमरी पाठशाला पहुंचकर बच्चों से बातचीत की। विद्यालय में कक्षाओं , रसोई , प्रसाधन का निरीक्षण किया और बच्चों के ड्रेस , जूते , मोजे , बैग व मध्यान भोजन के मीनू की जानकारी ली। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र में बाल विकास के संसाधनों , सामग्रियों और पुष्टाहार के बारे में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से बातचीत की।

राज्यपाल ने सर्किट हाउस मे केन्द्र की सभी योजनाओं की अधिकारियों की मौजूदगी मे समीक्षा की। उन्होने सामाजिक संगठनों और कार्यदायी संस्थाओ के संचालकों से संवाद कर योजनाओं के तहत कराये जा रहे विकास कार्यो के गति की जानकारी हासिल की।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended