संजीवनी टुडे

अ‍म‍ित शाह ने गोड्डा में किया प्रधानमंत्री मानधन श्रमिक पेंशन योजना का शुभारंभ

संजीवनी टुडे 05-03-2019 20:04:41


गोड्डा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को गोड्डा में आयोजित एक कार्यक्रम में मानधन पेंशन योजना के तहत लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देकर इस योजना का विधिवत शुभारंभ किया। मौके पर उन्होंने डीएमएफटी के तहत नियुक्त दो डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र एवं सखी मंडल की लाभुक ग्रुप को 1 करोड़ 31 लाख 40 हजार का चेक प्रदान किया। उन्होंने पेट्रोलियम मंत्रालय की सिटी गैस योजना के तहत प्रथम चरण में शेखपुरा, जमुई और देवघर जिलों में इसकी शुरुआत रिमोट से की। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में गोड्डा एवं संथाल के अन्य जिलों को भी शामिल किया जाएगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 260000/- में, 12 माह की आसान किस्तों में कॉल  9314166166

इस मौके पर हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह सिदो-कान्हू, चांद भैरव की धरती है और यहां विकास के लिए भाजपा की सरकार में 5 साल के अंदर आमूलचूल परिवर्तन की है। उन्होंने गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में ही एक लाख करोड़ से ज्यादा की योजना शुरू की है। देवघर में एम्स एवं एयरपोर्ट, रेल परियोजना सहित कई कार्यक्रम आरंभ किये गये हैं। उन्होंने कहा कि यह गरीबों, दलितों, आदिवासियों की सरकार है। सरकार उनके लिए मानधन श्रमिक पेंशन योजना की शुरुआत की है। इसके तहत लोगों को 3000 रुपये की निश्चित पेंशन राशि दी जाएगी। आदिवासियों के विकास के लिए 9 हजार करोड़ रुपये की जगह अब 20 हजार करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की मोदी सरकार ने जो सबसे बड़ा काम किया, वह देश के सम्मान और सुरक्षा को बढ़ाने का किया है। इससे विश्व में भारत का नाम गौरव से लिया जाने लगा है। पहले पाकिस्तान हमारे जवानों का सिर काट कर ले जाया करता था और आज हमारे सैनिकों को 48 घंटे के अंदर वापस करना पड़ा। 

उन्होंने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल बाबा की सरकार ने देश को बदहाली के कगार पर रख छोड़ा था। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि देश की मोदी सरकार एवं राज्य की सरकार राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन को लक्ष्य बनाकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास के मंत्र को साकार करते हुए सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण दिया जा रहा है। पिछड़े वर्ग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने को लेकर हमारी सरकार ने पहली बार काम किया है। देश की महिलाओं को सम्मान देने के लिए 27 लाख परिवारों को एलपीजी गैस कनेक्शन देने का काम किया है और 14 लाख लोगों को द्वितीय चरण में गैस कनेक्शन एवं चूल्हा दिए जाने पर कार्य चल रहा है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आदिवासियों के विकास के लिए संथाली भाषा में पढ़ाई कराने का निर्णय लिया है साथ ही रेलवे स्टेशनों पर संथाली भाषा में नाम लिखे जाने एवं उद्घोषणा का भी निर्णय लिया जा चुका है। कार्यक्रम को गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर मंत्री राज पालीवाल, रणधीर सिंह, सीपी सिंह, विधायक अशोक भगत, अमित मंडल के अलावा केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय के कई अधिकारी दुमका प्रमंडल के आयुक्त भगवान दास, गोड्डा उपायुक्त किरण कुमारी पासी सहित कई प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।

More From state

Trending Now