संजीवनी टुडे

हाथ की दस्तकारी का मेले में हुनर दिखा रहे अमित खंडेलवाल

संजीवनी टुडे 15-02-2019 22:28:53


फरीदाबाद। अगर आप साड़ी पर हाथ से की गई चित्रकारी के शोकिन हैं तो राजस्थान से आए अमित खंडेलवाल के स्टाल 912 पर जाना कतई ना भूलें।

अमित के स्टाल पर आपको साड़ी के कपडे पर हाथ से की गई ब्लॉक प्रिंटिंग से सजाये गए अनेक प्रकार के चद्दर, सोफा कवर, तकिया कवर, लेडीज सूट आदि दिखाई देंगे। स्टाल संचालक खंडेलवाल ने बताया कि वे पिछले कई सालों से देश भर में लगाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय मेलों में अपनी कला का हुनर दिखाते आ रहे है।

 जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

अब तो मेले में हर साल आने वाले पर्यटकों से उनकी जान पहचान भी हो गयी है। कुछ पर्यटक तो हर साल उनके स्टाल पर पहुंचकर खरीदारी करते हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने बताया कि उनके द्वारा तैयार की गयी प्रिंटिंग एक विशेष विधि द्वारा तैयार रंगों से की जाती है जिनका रंग कभी फीका नहीं पड़ता और ये सालों साल चलते हैं। इसमें प्रयोग किये गए रंगों की विशेषता है कि ये बिलकुल केमिकल मुक्त होते हैं। उनके पास सर्दियों में ओढने के लिए एक विशेष चद्दर भी उपलब्ध है जो 16 डिग्री तापमान पर भी सर्दी नहीं लगने देती। उनके स्टाल पर 500 से लेकर 3500 रुपये तक का घर में प्रयोग होने वाला सामान पर्यटकों हेतु बिक्री के लिए उपलब्ध है।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended