संजीवनी टुडे

अलवर / थानाधिकारी ने निभाया राखी का रिश्ता, धर्म की बहन के बेटों की शादी में भरा भात

संजीवनी टुडे 02-07-2020 18:44:30

राखी भाई- बहन को हमेशा एक पवित्र रिश्ते में बांधे रखती है। भाई इस राखी के बदले हमेशा अपनी बहन का हर हाल में ख्याल रखते है। इस वाक्य को चरितार्थ करने का एक ऐसा मामला......


अलवर। राखी भाई- बहन को हमेशा एक पवित्र रिश्ते में बांधे रखती है। भाई इस राखी के बदले हमेशा अपनी बहन का हर हाल में ख्याल रखते है। इस वाक्य को चरितार्थ करने का एक ऐसा मामला अलवर जिले के नोगावा गांव में देखने को मिला। दअरसल एमआईए थानाप्रभारी शिवराम गुर्जर ने नोगावा में अपनी धर्म की बहन लक्ष्मी देवी के दो बेटों की शादी में 30 जून को भात भरा है।

Alwar

जिसमें उन्होंने परम्परा व संस्कृति के अनुसार परिवार के कपड़े सहित अपनी बहन को चुनड़ी उड़ाकर भात में नगद रुपए देकर आर्थिक सहायता दी। इस दौरान उनके साथ नोगावा थानाधिकारी मोहन सिंह सहित समाजसेवी मुखराम फागना, राजेश राठी, मुकेश गुर्जर, पवन जैन सहित सरपंच राजीव सैनी आदि शामिल हुए। 

Alwar

नोगावा थानाधिकारी रहते हुए बनाया था बहन 
थानाधिकारी शिवराम गुर्जर 2015-17 के बीच नोगावा रहे। जिस समय स्कूलों में राखी बंधवाने के लिए अधिकारियों के निर्देश मिले थे। थानाधिकारी ने बताया कि तब मैंने सोचा एक दिन राखी बंधवाने से अच्छा है की में किसी ऐसी जरूरतमंद बहन से राखी बन्धवाऊ जिसकी मदद में अपनी सामर्थ्य के अनुसार हमेसा कर सकू। तब कस्बे की विधवा लक्ष्मी और सतनाम कौर से राखी बंधवाई। तब से वह अपनी धर्म की बहनों का अपनी सामर्थ्य के अनुसार मदद करते रहते है। वहीं थानाधिकारी के भात भरने के बाद यह जिले में अब चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई थानाधिकारी के इस कार्य की सराहना कर रहा है। 

Alwar

थानाधिकारी को फोन पर दी सूचना
एमआईए थानाधिकारी के निजी मोबाइल नंबर पर काफी समय गुजर जाने के बाद उनकी बहन लक्ष्मी का फोन आया और कहा भाई टाबरां को ब्याह पक्को कर दीयों है। राजस्थानी संस्कृति के तहत भात भरने की रस्म अदा करनी है। जिस पर थानाधिकारी ने एसपी अलवर परिस देशमुख को सारी जानकारी देकर इसके बाद भात भरा।

यह खबर भी पढ़े: जगदीश देवड़ा को भी CM शिवराज के मंत्रिमण्‍डल में मिली जगह

यह खबर भी पढ़े: सिंधिया की बुआ यशोधरा एक कद्दावर नेता के रूप में रखती हैं अपनी पहचान, एक बार फिर बनी कैबिनेट मंत्री

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended