संजीवनी टुडे

झारखंड सरकार को अन्य राज्यों की तरह कपड़ा दुकान खोलने का अनुमति दे: इरफान

संजीवनी टुडे 03-06-2020 08:40:59

झारखंड सरकार को अन्य राज्यों की तरह कपड़ा दुकान खोलने का अनुमति दे


जामताड़ा। विधायक डॉ0 इरफान अंसारी से उनके आवास पर जामताड़ा चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय अग्रवाल नेतृत्व में कपड़ा व्यवसायियों का एक शिष्टमंडल मिल कर दुकान खोलवाने का आग्रह किया। मौके पर उपस्थित व्यवसायियों ने बताया कि विगत 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा के बाद हम सभी व्यापारियों ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के  दिशा निर्देशों का पालन करते हुए अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा है। 

 लेकिन राज्य सरकार द्वारा एक जून से अनलॉक 01 में कपड़ा व्यापारियों को खोलने का आदेश नहीं दिया गया। कपड़ा व्यापारियों की स्थिति उन प्रवासी मजदूरों जैसी हो गई है ।  कपड़ा व्यापारियों एवं उनके साथ जुड़े मजदूरों की स्थिति भुखमरी के कगार पर पहुंच गई है। साथ ही स्थिति यह है कि परिवार के खर्चा के साथ साथ स्टाफ पेमेंट बिजली बिल बैंक ब्याज भी देना पड़ रहा है।

लगभग 75 दिनों से दुकानों के बंद रहने के कारण कपड़ा भी खराब हो रहा है और महाजन अपनी बकाया रकम के लिए दबाव बना रहा है।विधायक ने चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा सौपे गये ज्ञापन लेते हुए  कहां कि इस गंभीर विषय को वह कल यानी बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर रखेंगे। जिस प्रकार हमारे पड़ोसी राज्य बिहार और बंगाल में सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने का आदेश दिया गया है तो ठीक उसी प्रकार झारखंड में भी सरकार को इस मामले में संज्ञान लेते हुए खोलने का आदेश देना चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: झुंझुनू जिले में पोस्टेड एक थानाधिकारी के खिलाफ महिला से दुष्कर्म का मामला दर्ज

यह खबर भी पढ़े: मूडीज और फिच ने कई दिग्‍गज भारतीय कंपनियों के साथ बैंकों की रेटिंग घटाई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended