संजीवनी टुडे

CM योगी ने किया एेलान: इलाहाबाद का नाम बदलकर हुआ प्रयागराज, राज्यपाल ने दी मंजूरी

संजीवनी टुडे 14-10-2018 09:18:17


इलाहाबाद। CM योगी कुंभ 2019 की तैयारियों का जायजा लेने इलाहाबाद के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। यहां योगी ने कहा कि गंगा और यमुना दो पवित्र नदियों का संगम स्थल होने के नाते यहां सभी प्रयागों का राज है।

इस बीच अखाड़ा परिषद की तरफ से एक प्रस्ताव आया है कि इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया जाए। इस प्रस्ताव पर राज्यपाल राम नाईक  ने भी सहमति जताई है।

उम्मीद की जा रही है कि कुंभ शुरू होने से पहले इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया जाएगा। सीएम योगी के साथ राज्यपाल राम नाईक, मंत्री सुरेश खन्ना और नंद गोपाल गुप्ता मौजूद रहे। इस दौरान इंडियन एयरफोर्स की तरफ से एयर शो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एयर शो का आयोजन त्रिवेणी संगम के पास किया गया।

वायुसेना की तरफ इस 'प्रेरणादायी अभियान' का संचान हर साल लोगों में प्रेरणा भरने के लिए किया जाता है। इस कार्यक्रम का मकसद जन समुदाय के मन में नीली वर्दी वाले सैनिकों के प्रति सामान्य जागरूकता की भावना को विकसित करना और देश के युवा वर्ग को भारतीय वायु सेना में भर्ती होकर देश सेवा के लिए प्रेरित करना है।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस हवाई करतब में भाग लेने वाली टीमों में नौ हॉक विमानों वाली सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स टीम, सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम, एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर टीम और आकाशगंगा डाइविंग टीम शामिल थी। कुंभ शुरू होने से पहले इलाहाबाद में इस कार्यक्रम का आयोजन वायुसेना के प्रति पूरे देश का आत्मविश्वास और गौरव बढ़ाने के लिए किया गया।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended