संजीवनी टुडे

वृद्धजनों को आत्मसम्मान जनक जीवन जीने में सभी सहयोग करे : चतुर्वेदी

संजीवनी टुडे 13-07-2018 19:37:08

जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि 60 वर्ष से अधिक बीपीएल वृद्धजनों को आत्मसम्मान जनक जीवन जीने के लिए सहायक उपकरण दिलाने में हमसब को सहयोग करना है। डा. चतुर्वेदी शुक्रवार को नगर निगम जयपुर के सभासद भवन में भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय वयोश्री योजना के तहत 20 जुलाई 2018 में नगर निगम क्षेत्र में जोन वाईज आयोजित चिन्हिकरण षिविरों तैयारियों के संम्बन्ध में वार्ड पार्षद, निगम अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे।

aaa

उन्होंने डा. चतुर्वेदी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा बुर्जेगों को राहत देने कार्य किया जा रहा, बुर्जेगों के आवष्यकतानुसार सुनने, आॅख, चष्मे एवं चलने फिरने के लिए व्हील चेयर व वाकर आदि उपकरण उपलब्ध कराये जायेगें। इसलिए सभी वार्ड पार्षदों की जिम्मेदारी है कि अपने क्षेत्र में ऐसे बुर्जेगों को चिन्हिकरण कराकर सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए कड़ी बनकर कार्य करे क्योंकि वार्ड पार्षद सभी से जोड़ने वाली पहली कड़ी है।

aaa

इस अवसर पर नगर निगम के महापौर अशोक लाहोटी ने कहा कि नगर निगम जयपुर को स्वच्छता कार्य में बड़ी ऊचाई पर लाया है। उन्होंने इसी भावना से निगम के सभी जनप्रतिनिधि अधिकारीयों एवं कर्मचारी आपसी टीम से शहर के पात्र वृद्धजनों को उपकरण दिलाने रिकाॅर्ड बनाने में अहम योगदान देने का विश्वास दिलाया। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग निदेषक डा. समित शर्मा ने राष्ट्रीय वयोश्री योजना में लाभ पहुंचाने, वृद्धजनों का चिन्हिकरण के लिए आयोजित शिविर पात्रता का पावर पाईन्ट प्रजेंटेशन के माध्यम से विस्तर से जानकारी दी।

aaa

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

 

उन्होंने पार्षदों एवं निगम के अधिकारियों से आग्रह किया कि योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा बुर्जगों को लाभ पहुंचाने में मदद करे। बैठक में नगर निगम आयुक्त रवि जैन, अतिरिक्त आयुक्त हरसहाय मीना, सभी जोन के उपायुक्त नगर निगम विभिन्न समितियों के चैयरमेन एवं वार्ड पार्षद एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Rochak News Web

More From state

Trending Now
Recommended