संजीवनी टुडे

कोविद-19 के खिलाफ युद्ध में जिला प्रशासन की मदद करेंगे सभी धर्मगुरु, डीएम ने ली मीटिंग

संजीवनी टुडे 04-04-2020 20:16:45

कोविड 19 (कोरोना वायरस ) संक्रमण से निपटने के लिए सभी धर्माें के धर्म गुरु भी मैदान में आ गए हैं। वे अब जिला प्रशासन के साथ मिलकर लोगों को जागरूक करेंगे


गाजियाबाद। कोविड 19 (कोरोना वायरस ) संक्रमण से निपटने के लिए सभी धर्माें के धर्म गुरु भी मैदान में आ गए हैं। वे अब जिला प्रशासन के साथ मिलकर लोगों को जागरूक करेंगे और उन्हें लाॅकडाउन के नियमों की उपयोगिता के बारे में भी लोगों को जानकारी देंगे। इतना ही नहीं यदि किसी भी क्षेत्र में कोई कोरोना का संदिग्ध रोगी मिलता है तो धर्म गुरु खुद जिला प्रशासन को काॅल करके इसकी सूचना देंगे।

जिलाधिकारी डा. अजयशंकर पांडेय ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर शहर के सभी धर्मों के धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर यह निर्णय किया गया कि सभी धर्मगुरु अपने-अपने अनुयायियों को कोविड -19 से निपटने के लिए न केवल जागरूक करेंगे बल्कि उन्हें यह भी बतायेंगे कि इस महामारी से निपटने के लिए लाॅकडाउन क्यों जरूरी है। बैठक में सभी धर्मगुरुओं ने जिला प्रशान के अधिकारियों का आश्वस्त किया  कि वे अपने अपने धर्मों के लोगो को जागरूक करने में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतेंगे। इसे अलावा सभी धर्मस्थलों को जिला प्रशासन के अग्रिम आदेश तक बन्द रखेंगे। इस मौके पर मौजूद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि सडको पर कोई अनावश्यक रूप से न घूमें और आपात स्थिति में पुलिस से सम्पर्क करें उसके बाद ही दिशा निर्दैश मिलने पर ही घर से बाहर निकलें।

इस बैठक में सिद्धपीठ दूधेश्वर मंदिर के महंत नारायण गिरी, शहर इमाम मुफ़्ती ज़मीर, गुरु सिंह सभा गुरुवारा बजरिया के अध्यक्ष सरदार इंद्र जीत सिंह टीटू समेत अनेक धर्म गुरु उपस्थित रहे।

यह खबर भी पढ़े: BHEL ने विकसित की इलेक्ट्रोस्टेटिक डिसइंफेक्शन मशीन, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में निभाएगी भूमिका

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत के बाद शहर में दशहत का माहौल कायम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended