संजीवनी टुडे

बिहार के सभी 17 सांसद बच्चों के लिए आईसीयू निर्माण के लिए सांसद निधि से देंगे 25 लाख: नित्यानंद राय

संजीवनी टुडे 21-06-2019 19:32:11

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री एवं बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने चमकी बुखार के कहर को देखते हुए भाजपा के सभी 17 लोकसभा सदस्यों को सांसद निधि से 25 लाख रुपये देकर बच्चों के लिए आईसीयू बनवाने की सलाह दी है


पटना। केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री एवं बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने चमकी बुखार के कहर को देखते हुए भाजपा के सभी 17 लोकसभा सदस्यों को सांसद निधि से 25 लाख रुपये देकर बच्चों के लिए आईसीयू बनवाने की सलाह दी है। उजियारपुर के सांसद के नाते नित्यानंद राय ने यह राशि दे दी है। समस्तीपुर सदर अस्पताल में बच्चों के लिए आईसीयू के निर्माण में इसका इस्तेमाल होगा। 

बिहार दौरे पर आये नित्यानंद राय शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चमकी बुखार को लेकर केंद्र सरकार व राज्य सरकार बहुत गंभीर है। बीमारी को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं। हम सब मासूम बच्चों के लिए बहुत दुखी हैं, बीमार बच्चों व परिजनों के साथ हैं। इससे निपटने की तैयारी में सभी सांसद अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहकर मदद करें। उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा के सभी नेता और कार्यकर्त्ता भी अपने आस-पड़ोस एवं गाँव- घर- समाज के बीच इस बीमारी से पीड़ित बच्चों की पूरी तत्परता से मदद करेंगे।

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री का पद संभालने के बाद जब पहली बार 15 जून को पटना पहुंचे थे तो उन्होंने भाजपा नेताओं व मंत्रियों के लिए आयोजित होने वाले समारोहों पर दो सप्ताह तक रोक लगाते हुए निर्देशित किया था कि बिहार इन दिनों दुःख की घड़ी से गुजर रहा है, ऐसे में भाजपा नेता व कार्यकर्ता किसी भी तरह के आयोजन में भाग नहीं लेंगे। साथ ही उन्होंने स्वयं भी फूलमाला या भेंट स्वीकार करने से मना कर दिया था। वे उसी दिन मुजफ्फरपुर में बीमार बच्चों को देखने गये थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended