संजीवनी टुडे

अखिलेश यादव ने 'विश्व साइकिल दिवस' पर दी शुभकामनाएं

संजीवनी टुडे 03-06-2020 11:20:18

अखिलेश यादव ने विश्व साइकिल दिवस पर बुधवार को सभी को शुभकामनाएं दी हैं।


लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 'विश्व साइकिल दिवस’ पर बुधवार को सभी को शुभकामनाएं दी हैं। 

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि 'विश्व साइकिल दिवस’ पर सबको शुभकामनाएं! साइकिल सम्पूर्ण विश्व में परिवहन का एक ऐसा साधन है जो समाज के आखिरी व्यक्ति तक अपनी पहुंच रखता है। ये मानवीय विकास एवं प्रगति के इतिहास में पर्यावरण के साथ सौहार्द बनाए रखते हुए आगे बढ़ते रहने का दर्शन भी है। 

अखिलेश ने इस ट्वीट के साथ साइकिल चलाते अपनी दो तस्वीरें भी अपलोड हैं। इसमें एक में वह अकेले और दूसरों में लोगों की भीड़ के बीच में हैं। अखिलेश यादव कई बार साइकिल चलाते अपने तस्वीर शेयर कर चुके हैं। साइकिल उनकी पार्टी का चुनाव ​चिह्न भी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते उनकी सरकार में लखनऊ सहित अन्य बड़े शहरों में साइकिल ट्रैक बनाये गये थे। 

वहीं कोरोना और लॉकडाउन के कठिन दौर में कई प्रवासी श्रमिक मजबूरी में अपने घरों की ओर साइकिल से सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय करने के लिए निकल पड़े। ऐसे ही मामले में सपा अध्यक्ष ने बीते दिनों बीमार पिता को साइकिल पर बिठाकर गुरुग्राम से दरभंगा तक का सफर करने वाली 15 साल की ज्योति को एक लाख रुपये देने की घोषणा भी की थी। 

अखिलेश ने इसे लेकर ट्वीट किया था कि सरकार से हारकर एक 15 वर्षीय लड़की निकल पड़ी है अपने घायल पिता को लेकर सैकड़ों मील के सफर पर, दिल्ली से दरभंगा। आज देश की हर नारी और हम सब उसके साथ हैं। हम उसके साहस का अभिनंदन करते हुए उस तक एक लाख रुपये की मदद पहुंचाएंगे। इसके बाद पार्टी की ओर से ज्योति को यह राशि मुहैया करायी गई।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा पहला आधिकारिक विश्व साइकिल दिवस 3 जून, 2018 को मनाया गया था। यह दिवस परिवहन के एक सरल, किफायती, भरोसेमंद और पर्यावरण की सुरक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए मनाया जाता है।

यह खबर भी पढ़े: सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं इन भाई-बहन का डांस VIDEO, रातोंरात बन गए स्टार

यह खबर भी पढ़े: 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की एक्ट्रेस मोहिना कुमारी और परिवार के कई लोग कोरोना पॉजिटिव

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended