संजीवनी टुडे

कृषि शिखर सम्मेलन : एग्रीकल्चर एंड फूड सेक्टर पर संगोष्ठी आयोजित

संजीवनी टुडे 16-02-2019 21:01:33


सोनीपत। समृद्ध किसान- समृद्ध भारत के संकल्प को पूरा कर करने के उदेश्य से शनिवार को सोनीपत के गन्नौर में स्थित इंडिया इंटरनेशनल हॉर्टिकल्चर मार्किट में आयोजित तीन दिवसीय चौथे कृषि शिखर सम्मेलन- 2019 में हाल नम्बर 3 में न्यू टेक्नोलॉजी इन एग्रीकल्चर एंड फूड सेक्टर विषय पर इस विषय के विद्वानों के बीच सेमिनार आयोजित किया गया।

एग्री बिजनेस कमेटी पीसीआई, वी के मिश्रा, राजीव अरोड़ा मेम्बर नेशनल एग्जीक्यूटिव किसान मोर्चा बीजेपी संजय अरोड़ा प्रेजिडेंट दाल मिलर एंड फूड प्रोसेसर एसोसिएशन , हितेन सूरी सूरी ग्रुप के प्रतिनिधि, कैशिक सेन वाइस प्रेजिडेंट ( ई वाई) टीएस कपंनी , अनिल अरोड़ा एटोस कम्पनी के फाउंडिंग पार्टनर जैसे विषय के विशेषज्ञ शामिल हुए।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

इस अवसर पर उन्होंने एग्रीकल्चर व हॉर्टिकल्चर के क्षेत्र में परी प्रोसेसिंग, आर्गेनिक इनपुट- ससटेननबलिटी, इन्फॉर्मेशन फ्लो, लोजयस्टिक इस्सु, पोली हाउस के अलावा फाएनेन्सीग, इन क्षत्रो मे नर्सरी डेवलोपमेन्ट की शुरुवात करवाए जाने, वेयर हाऊसिंग , इरिगेशन व कॉटेक्ट फर्मिग, फडीआई, सीएसआर, कैप्सटी बिल्डिंग, मोनिटरिंग मकेनिजिम, जैसे विषयों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी देकर उपस्थित जनों को सेमिनार के माध्यम से जागरूक किया। इसके साथ ही विद्वानों ने इंडस्ट्रीज चेम्बर आफ कामर्स की तर्ज पर फॉर्मिंग चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स बनाये जाने का भी सुझाव दिया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सब ने तर्कशील इन बातों पर कि किसान और इंडस्ट्रीज को आपस में मिलकर एक ही मंच पर बात करने, अपनी समस्याओं को आपसी विचार- विमर्श उपरांत सहमति से सुलझाने, कृषि क्षेत्र में योजनाबद्ध खेती करने, कम से कम कृत्रिम खाद , कीटनाशकों का उपयोग करने की बात पर भी सहमति जताते हुए उमीद जताई कि सभी के सांझा प्रयासों से एग्रीकल्चर व हॉर्टिकल्चर के क्षेत्र में सहरानीय प्रयास से इस प्रकार के सेमिनारों ओर लीडरशिप सम्मिट के माध्यम से जारी रहेगे।
 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended