संजीवनी टुडे

किसानों को कृषि कर्ज समय पर दें बैंक : मुख्यमंत्री

संजीवनी टुडे 29-05-2019 22:00:12


मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सूबे के सभी किसानों को समय पर कृषि कर्ज देना आवश्यक है। किसानों को कृषि कर्ज देने में देरी करने अथवा नकारने वाले बैंकर्स को राज्य सरकार किसी भी तरह माफ नहीं करने वाली है। बुधवार को सह्याद्रि अतिथिगृह में राज्यस्तरीय बैंकर्स समित की बैठक आयोजित की गई जिसमें मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सभी बैंक अधिकारियों को उपरोक्त निर्देश दिया । 

इस अवसर पर कृषि मंत्री चंद्रकांत पाटील, वित्त राज्यमंत्री दीपक केसरकर, महाराष्ट्र बैंक के संचालक ए एस राजीव उपस्थित थे। बैठक में मुख्यमंत्री ने वर्ष 2019-20 के लिए 4 लाख 24 हजार 29 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष किसानों के लिए कृषि कर्ज का जो लक्ष्य तय किया गया था, वह सिर्फ 54 फीसदी ही पूरा हो सका है। मुख्यमंत्री ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि किसानों को साश्वत खेती के लिए तथा  फसल कर्ज दिए जाने से ही किसानों की हालत बेहतर हो सकती है। इसी से राज्य की जीडीपी बढ़ सकती है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की मुद्रा बैंक, प्रधानमंत्री जनधन योजना, स्टैंड अप इंडिया, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना पर विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।इस अवसर पर चंद्रकांत पाटील ने कहा कि बैंकर्स को अधिकारी व कर्मचारियों को जरुरत के अनुसार नियुक्त करना चाहिए और ग्रामीण इलाकों में जाकर किसानों को कर्ज के लिए आकर्षित करना चाहिए। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended