संजीवनी टुडे

मतगणना को लेकर तीन दिन तक बंद रहेगा कृषि बाजार

संजीवनी टुडे 22-05-2019 19:09:48


धनबाद। लोकसभा चुनाव की मतगणना केे चलते बरवाअड्डा स्थित कृषि बाजार तीन दिन के लिए बंद रहेगा।इस दौरान यहां किसी तरह के फलों व अनाज का उठाव नहीं हो पायेगा । तीन दिन तक दुकानें बंद रहने के कारण पहले से ही व्यापारियों ने भी अपने-अपने यहां के आर्डर कैंसल करा दिए हैं । 

लोकसभा चुनाव के बाद कृषि बाजार में ईवीएम को रखने के लिए स्ट्रांग रूम बनाया गया है और मतगणना स्थल भी यहां बनाया गया है।  इसके लिए कृषि बाजार तीन दिनों तक बंद रहेगा। कृषि बाजार में अनाज व फलों से संबंधित 450 के आसपास दुकानें हैं। मतगणना के कारण कृषि बाजार में तीन दिनों में लगभग 180 टन फल व आनाज नहीं आ पायेंगे ? इसका सीधा असर कोयलांचल के लोगों को पड़ सकता है। 

एक अनुमान के मुुुुताबिक  कृषि बाजार में हर दिन 60 से 70 ट्रक अनाज व फल आते हैं। यहां से अनाज व फल धनबाद व गिरिडीह समेत संताल परगना के लिए जाते हैं। कृषि बाजार में मतगणना स्थल बनाने से लगभग 20 दुकानदार सीधे प्रभावित हुए हैं । दस दिनों से उनकी दुकानदारी पूरी तरह से ठप हैंं। उन्हें आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन इसके लिए दुकानदारों को कोई मलाल नहीं है। वह इसेे देश के लोकतंत्र के लिए अपनी भागीदारी मान रहे हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 कृषि बाजार में तीन दिनों से फलों के नहीं आने से इसका सीधा असर रमजान पर भी देखने को मिल रहा है । लेकिन खुदरा दुकानदारों को पुराना बाजार व झरिया के फल मंडी पर निर्भर होना पड़ेगा। यहां मतगणना से ज्यादा व्यापार प्रभावित नहीं है। प्रशासन ने इन लोगों के लिए रास्ता दिया है लेकिन अब तीन दिन बाजार पूरी तरह से बंद है। तीन दिनों तक दुकान बंद रहने की दशा में कुछ आर्डर कैंसल करने पड़े हैं ।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended