संजीवनी टुडे

मुंबई में आफत की बारिश, पानी-पानी हुई सड़के, अस्त-व्यस्त हुआ जनजीवन

संजीवनी टुडे 23-09-2020 14:35:50

बीती देर रात से हो रही घनघोर बारिश की वजह से कई इलाकों में रेलवे ट्रैक पानी में डूब गए हैं।


मुंबई। मुंबई में मंगलवार देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश से शहर का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। शहर की लाइफ लाइन लोकल ट्रेन की तीनों सेवाएं ठप हो गई हैं। इसी तरह मुंबई की नब्ज के रुप में पहचानी जाने वाली बेस्ट सेवा भी गड़बड़ा गई है। 

शहर के निचले इलाकों में बड़े पैमाने पर जलभराव हो गया है। पंप लगा कर पानी निकालने का प्रयास जारी है। मुंबई नगर निगम के आयुक्त इकबाल चहल ने सभी नागरिकों को सिर्फ आवश्यक काम के लिए ही घर से निकलने की अपील की है। मौसम विभाग ने बुधवार को भी तेज बारिश की चेतावनी दी है। 

Mumbai rain

कुलाबा मौसम विभाग के उपसंचालक केएस होसालीकर के अनुसार कुलाबा में 267.62 मिमी व सांताक्रुज में 273.7 मिमी बारिश दर्ज की गई है। पनवेल में 300 मिमी बारिश दर्ज की गई है। आगामी 24 घंटे में जोरदार बारिश हो सकती है। मुंबई व ठाणे में येलो अलर्ट व पालघर में रेड अलर्ट जारी किया जा रहा है। 

बीती देर रात से हो रही घनघोर बारिश की वजह से कई इलाकों में रेलवे ट्रैक पानी में डूब गए हैं। इसी वजह से मुंबई में मध्य, हार्बर व पश्चिम लोकल रेलवे की सेवा बंद कर दी गई हैं। इससे आज अत्यावश्यक सेवा में जाने वाले सरकारी कर्मचारी काम पर नहीं जा सके हैं। तेज बारिश की वजह से आज कोर्ट, सरकारी कार्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। मुंबई नगर निगम के कर्मचारी विभिन्न इलाकों में पंप लगा कर पानी निकालने का काम कर रहे हैं। 

Mumbai rain

तेज बारिश की वजह सायन, किंगसर्कल, हिंदमाता, परेल, लालबाग, मिलन सबवे, अंधेरी सबवे पूरी तरह जलमग्र हो गए हैं। कांदिवली , बोरीवली, कांजुरमार्ग, नाम जोशी मार्ग, वरली आदि इलाकों की कई इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। इसी तरह नायर अस्पताल में कोरोना वार्ड में भी बारिश का पानी घुस गया। यहां के मरीजों को तत्काल दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। इस बारिश की वजह से मुंबई का जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। हालांकि अब तक कहीं से भी जनहानि की खबर नहीं मिली है। 

यह खबर भी पढ़े: किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे नवजोत सिद्धू, कहा- किसी पार्टी की तरफ से नहीं अपनी पगड़ी की लड़ाई...

यह खबर भी पढ़े: नवंबर में कार्यकाल पूरा होने वाले सदस्यों को संसद में दी गई विदाई, उपराष्ट्रपति ने की उत्तम स्वास्थ्य की कामना

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended