संजीवनी टुडे

पीएमसी की नियुक्ति के बाद शुरू होगा धोलेरा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का काम, सभी मंजूरियां पूरी

संजीवनी टुडे 27-07-2019 19:30:13

धोलेरा में प्रस्तावित विशाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सभी अनुमतियां हासिल की जा चुकी हैं।


अहमदाबाद। गुजरात के धोलेरा में प्रस्तावित विशाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सभी अनुमतियां हासिल की जा चुकी हैं और अब परियोजना प्रबंधन सलाहकार (पीएमसी) की नियुक्ति के बाद इसका निर्माण कार्य भी शुरू हो जायेगा। दिल्ली मुंबई औद्योगिक गलियारे के तहत यहां से 100 किमी दूर स्थापित होने वाली सबसे बड़ी स्मार्ट सिटी धोलेरा से करीब 29 किमी और यहां से 80 किमी दूरी पर लगभग 1700 एकड़ में प्रस्तावित इस नये हवाई अड्डे की सालाना यात्री क्षमता पांच करोड़ की होगी। इसके तहत दो हवाई पट्टियां बनेंगी।

दिल्ली मुंबई औद्योगिक गलियारा निगम के सीईओ सह एमडी अल्केश शर्मा और धोलेरा औद्योगिक शहर विकास लिमिटेड के प्रबंध निदेशक जे पी शिवहरे ने आज बताया कि हवाई अड्डे के लिए पीएमसी के नियुक्ति का इंतजार है और इसके बाद इसका निर्माण कार्य शुरू होगा। इसके लिए जरूरी सभी औपचारिक मंजूरियां पहले ही ली जा चुकी हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने बताया कि विशेष निवेश क्षेत्र यानी एसआईआर के तौर पर 920 वर्ग किमी में प्रस्तावित धोलेरा सिटी और एसआईआर के पहले चरण का काम 2025 तक पूरा हो जायेगा। इसका क्षेत्र 156 वर्ग किमी होगा। दूसरे चरण का काम 2032 तक पूरा हो पायेगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended