संजीवनी टुडे

चुनाव नतीजों के बाद पांच जिलों में हो सकता है बवाल

संजीवनी टुडे 21-05-2019 22:42:41


रोहतक। 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद रोहतक, झज्जर व सोनीपत सहित पांच जिलों में टकराव की स्थिति बन सकती है। केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने इस बारे में हरियाणा सरकार को अलर्ट किया और व स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों ने भी जिला प्रशासन को रिपोर्ट दी है।  सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद इन पांचों जिलों में सुरक्षा के तमाम इंतजाम किये गए है। पैरा मिल्ट्री के जवानों के साथ-साथ विशेष पुलिस टीम की तैनाती की जाएगी। बताया जा रहा है कि बुधवार को ही जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स को चौबीस घंटे के लिए अलर्ट पर रखा गया है। 

कार्यकर्ताओं में किसी तरह का टकराव न हो इसके लिए विशेष प्रबंध किये जाएंगे। लोकसभा की मतगणना के बाद नतीजों को लेकर अभी से सुरक्षा को लेकर प्लान तैयार किया जा रहा है। बताया जा रहा है जिला प्रशासन स्तर पर सुरक्षा एजेंसियों ने इनपुट भेजा है कि नतीजों के बाद शहर में बवाल की स्थिति बन सकती है। रोहतक व सोनीपत को डेंजर जोन में माना जा रहा है और सुरक्षा एजेंसियों ने इन दोनों स्थानों पर सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध करने को कहा गया है। 

इसी को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकसी बरत रहा है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस ने विशेष प्लान तैयार किया है। बताया जा रहा है रोहतक, जींद, सोनीपत, झज्जर व हिसार में स्थिति बेकाबू हो सकती है। इनपुट को देखते हुए पुलिस द्वारा प्रत्येक नाके पर उचित संख्या में पुलिस बल तैनात होगा जो आधुनिक हथियारों व दंगा निरोध उपकरणों से सुसज्जित होगा।

 नाका पर संदिग्घ व्यक्ति,वाहनों की गहनता से जांच की जाएगी। नाकाबंदी 23 मई को सुबह से देर रात तक प्रभावी रहेगी। साथ ही चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी, उनके चुनाव एजेंट, मतगणना एजेंट, भारत चुनाव आयोग द्वारा प्राधिकृत व्यक्ति मतगणना केंद्र में जा सकते है। इसके अलावा रिटर्निंग अधिकारी व सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा अधिकृत व्यक्ति भी मतगणना केंद्र पर जा सकते है। मतदान केन्द्र के पांच सौ मीटर के दायरे तक कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति खड़ा नही हो सकता है। इसके अलावा दिल्ली बाईपास से मेडीकल मोड़ तक के क्षेत्र को वर्जित क्षेत्र बनाया गया है। सडक पर किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को खड़ा होने नही दिया जाएगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इन स्थानों पर नाकाबन्दी
पुलिस प्रशासन द्वारा टी-प्वाईंट होट मेनेजमेन्ट इंस्टिट्यूट, दिल्ली रोड, जेएनएल नहर, गांव बोहर, लाढ़ौत चौक नजदीक राजीव गांधी स्टेडीयम, गोहाना बाईपास गोल चक्कर, कच्चा चमारियां रोड, आऊटर बाईपास, जीन्द बाईपास चौक, ड्रैन नम्बर-8, हिसार रोड, आईडीसी मोड़, भिवानी रोड, भगत बालचन्द चौक, सुनारियां रोड, झज्जर बाईपास चौक पर 23 मई को सुबह से शाम तक विशेष नाकाबंदी रहेगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended