संजीवनी टुडे

दस दिन बाद खुला थोक मछली बाजार, चारी के कई मामले आए सामने

संजीवनी टुडे 10-11-2018 17:19:39


गुवाहाटी। गुवाहाटी के बेतकुची स्थित थोक मछली बाजार को शनिवार को मुख्यमंत्री से आश्वासन मिलते ही दस दिन बाद खोला गया। बाजार खुलने के बाद वहां मौजूद विभिन्न सामग्रियों की चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। इसके चलते पुलिस की नींद उड़ चुकी है। कारण गत एक नवंबर को गौहाटी नगर निगम (जीएमसी) ने बाजार को सील किया गया था। उसके बाद से इलाके में गड़चुक थाना पुलिस लगातार पेट्रोलिंग करती रही। पुलिस की निगरानी के बावजूद बाजार में विभिन्न सामानों की चोरी का होना पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द बन गया है।

उल्लेखनीय है कि 31 अक्टूबर को गुवाहाटी विकास विभाग के मंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य थोक मछली बाजार का दौरा करने पहुंचे थे। बाजार में भारी गंदगी, शौचालय की दयनीय अवस्था, बाजार से निकलने वाले नालों के अवरुद्ध होने समेत विभिन्न तरह की समस्याओं को देख कर बेहद नाराज हुए। उन्होंने बाजार कमेटी और जीएमसी के अधिकारियों को बुलाकर जमकर फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा कि बाजार में खाद्य सामग्री के साथ इस तरह की लापरवाही बेहद गंभीर बात है। इसके बाद एक नवंबर को जीएमसी ने मछली थोक बाजार को सील कर दिया। 

बाजार कमेटी इस मामले को लेकर उच्च न्यायालय में पहुंची, जहां से बाजार को पुनः खोलने का निर्देश मिला। बावजूद इसके बाजार नहीं खुला। शुक्रवार को बाजार कमेटी के सदस्य मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से मिलकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। जिसके बाद शनिवार की सुबह बाजार खुला। अंदर पहुंचने के बाद जब पूरे बाजार परिसर की जांच की गई तो बाजार प्रबंधन के होश उड़ गए। कारण 10 दिनों के दौरान चोरों ने सीसीटीवी कैमरा, हार्ड डिस्क, डेक्सटॉप, कई तराजू के अलावा अन्य सामग्रियों की चोरी होने के मामला सामने आया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस, डॉग स्क्वाड और सीआईडी की टीम ने पूरे बाजार परिसर की जांच कर चोरों का सुराग लगाने की कोशिश की।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाजार में हुई चोरी किसी षड्यंत्र की ओर इशारा कर रही है। कारण कुछ ऐसे तथ्य हो सकते हैं जिन्हें जानबूझकर कुछ लोग छुपाने की कोशिश कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने कहा कि इलाके में हर समय गढ़चुक पुलिस की पेट्रोलिंग रहती है, ऐसे में बाजार में चोरी होना अपने आप में किसी षडयंत्र की कहानी कहता है।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now