संजीवनी टुडे

सलाहकार स्कंदन ने सीओई जवूरा, सीए स्टोर लस्सीपोरा का व्यापक किया दौरा

संजीवनी टुडे 15-05-2019 22:42:12


श्रीनगर। राज्यपाल के सलाहकार के स्कंदन ने बुधवार को औद्योगिक विकास केंद्र (आईजीसी) लस्सीपोरा पुलवामा में स्थित सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीओई) जवूर श्रीनगर और नियंत्रित वायुमंडल कोल्ड स्टोर के कामकाज की समीक्षा करने के लिए इन इकाईयों का व्यापक दौरा किया। जवूरा में सलाहकार ने केंद्र के एक व्यापक दौरे का आयोजन किया और उच्च-वंचित चचसम बाग, बेर बाग, खूबानी बाग और चेरी बागों के विभिन्न इलाकों का निरीक्षण किया।

सलाहकार को सूचित किया गया कि इस केंद्र का निर्माण 9.24 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर किया जा रहा है। इस केंद्र में उच्च गुणवत्ता वाले फलों के पौधों, सूक्ष्म-सिंचाई, उच्च-तकनीकी ग्रीन हाउस तकनीक, टिशू कल्चर लैब, जैव-नियंत्रण प्रयोगशाला और मौसम पूर्वानुमान स्टेशन के उत्पादन की सुविधा होगी, इसके अलावा लीफ कर्ल, ब्राउन, रोट, आदि जैसी फलों की बीमारियों का विश्लेशण करने और साथ ही कर्मचारियों को प्रशिक्षण के लिए सुविधाएं होंगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सलाहकार को उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवीनतम तकनीक और उच्च घनत्व वाले सेब बाग के लिए ग्रीन हाउस की नवीनतम तकनीकों के बारे में बताया गया। सलाहकार ने अखरोट के विभिन्न किस्मों वाले अखरोट जर्मप्लाज्म बैंक का भी निरीक्षण किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

आईजीसी लस्सीपोरा में, सलाहकार ने ’फ्रूट मास्टर्स एग्रो फ्रेश’ के कोल्ड स्टोर का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सलाहकार स्कंदन ने कहा कि सरकार फल की शेल्फ लाइफ को बढ़ाकर उत्पादकों की आय बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

More From state

Trending Now
Recommended