संजीवनी टुडे

सलाहकार शर्मा ने नए डिग्री कॉलेज सिद्धड़ा की नींव रखी

संजीवनी टुडे 03-03-2019 20:06:31


जम्मू। राज्यपाल के सलाहकार के के शर्मा ने रविवार को सिद्धड़ा (मजीन) में नए डिग्री कॉलेज की आधारशिला रखी।इस अवसर पर बोलते हुए सलाहकार ने कहा कि कई नई पहल की शुरुआत की जा रही है जिनके आधार पर सरकार ने नए कॉलेजों के निर्माण के माध्यम से ढांचा को बढ़ाने का एक कार्यक्रम शुरू किया है। उन्होंने कहा कि इस प्रयास के आधार पर लोगों को उनके जलग्रहण क्षेत्रों के भीतर गुणवत्तापूर्ण शैक्षिक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी ताकि उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के लिए दूरी तय न करनी पड़े।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

सलाहकार ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से लंबित मांग आज पूरी हो गई है और राज्यपाल प्रशासन राज्य में उच्च शिक्षा के परिदृश्य को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। सलाहकार ने आगे कहा कि नए के निर्माण और मौजूदा को उन्नत करने के माध्यम से पहले से मौजूद शैक्षिक बुनियादी ढांचे को बढ़ाया जारहा है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सलाहकार ने मजबूत और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तंत्र के लिए जोर दिया और इसे एक मजबूत राष्ट्र बनाने के लिए आवश्यक करार दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा समाज के विभिन्न वर्गों के बीच समानता की भावना पैदा करने के अलावा लोगों को सशक्त बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है

सलाहकार ने कहा कि जिस कॉलेज का निर्माण 2021 तक पूरा हो जाएगा, वह क्षेत्र के छात्रों को आवश्यक शैक्षणिक सुविधाएं प्रदान करेगा और जिले के मौजूदा कॉलेजों के दबाव को समाप्त करेगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण और दूर दराज के क्षेत्रों में विशेषकर महिलाओं के सकल नामांकन अनुपात को बढ़ाने के लिए महाविद्यालयों को मंजूरी दी जा रही है। उन्होंने डिग्री कॉलेज में कार्य के शीघ्र आरंभ के लिए आर एंड बी को निर्देशित किया ताकि यह परियोजना कम से कम समय में पूरी हो सके। कॉलेज के लिए स्थायी रूप से 44 कनाल भूमि आवंटित की गई है और कार्य निष्पादन एजेंसी आरएंडबी द्वारा शुरू किया गया है।
 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended