संजीवनी टुडे

सलाहकार गनई ने स्कूलों, कॉलेजों में समयबद्धता पर दिया बल

संजीवनी टुडे 20-03-2019 22:46:51


जम्मू। राज्य में विशेषकर सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षा संस्थानों में सीखने और सिखाने के परिणामों की वर्तमान स्थिति को देखते हुए राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई ने मंगलवार को स्कूली शिक्षा, उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभागों के प्रशासनिक सचिवों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने विभागों के तहत संस्थानों में समयबद्धता और अनुशासन में सुधार के लिए तत्काल कदम उठायें। उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षा के मानकों और गुणवत्ता में सुधार के लिए अल्पकालिक और दीर्घकालिक उपाय भी करें।  मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सलाहकार जो शिक्षा विभाग के प्रभारी हैं ने कहा कि जब तक स्कूलों और विश्वविद्यालयों में शिक्षक अपने काम में दिलचस्पी नहीं लेते हैं तब तक सीखने के परिणामों में सुधार नहीं हो सकता है। उन्होंने सचिवों को सलाह दी कि वे प्रशिक्षण कॉलेजों और संस्थानों सहित अपने प्रभार के तहत सभी संस्थानों के लिए एसआईई और डीआईईटी जैसी एक प्रबंधन सूचना प्रणाली तैयार करने में मदद करें ताकि शिक्षण और प्रशिक्षण परिणामों के तहत कार्य और लक्ष्यों की कड़ी निगरानी हो सके।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सलाहकार ने सभी शिक्षकों, व्याख्याताओं, मुख्याध्यापकों, ज़ेडईओ, प्रधानाध्यापकों और संस्थानों के अन्य प्रमुखों से आग्रह किया कि वे 1 अप्रैल, 2019 से स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शिक्षण संस्थानों में समय की पाबंदी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए एक बड़ी सफलता हासिल करें। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि पूरे राज्य में सभी स्कूलों और कॉलेजों में छात्र और शिक्षक समय की पाबंदी के लिए विभिन्न गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे।

More From state

Trending Now
Recommended