संजीवनी टुडे

गुरूघासीदास विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने बनवाना होगा फिटनेस प्रमाण-पत्र

संजीवनी टुडे 14-06-2019 21:19:32

गुरू घासीदास विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसमें 14 हजार 561 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। इसमें 9 हजार 731 परीक्षार्थी पास हुए हैं।


बिलासपुर। गुरू घासीदास विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसमें 14 हजार 561 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। इसमें 9 हजार 731 परीक्षार्थी पास हुए हैं। वहीं 115 परीक्षार्थियों का परिणाम निरस्त हो गया है। परीक्षार्थियों का आरोप है कि परीक्षा केंद्र में ड्यूटी करने अधिकारी ने ही ओएमआर शीट में कला लिखवाया और फिर उसे कटवा कर कामर्स करवा दिया। ओएमआर शीट में करेक्शन के कारण यूनिवर्सिटी ने परिणाम निरस्त कर दिया है। प्रवेश समिति का गठन, एक साल के लिए होंगे सदस्य : फिलहाल 1 जुलाई से विश्वविद्यालय में काउंसिलिंग शुरू होनी है। इसके लिए कुलपति प्रो. अंजिला गुप्ता ने प्रवेश समिति का गठन करने निर्देश जारी कर दी हैं। कमेटी विभाग वाइज छात्रों की लिस्ट तैयार करेगी और उन्हें काउंसिलिंग की तिथि बताएगी। एडमिशन लेने छात्रों को फिटनेस प्रमाण-पत्र देना होगा। यूनिवर्सिटी ने निर्देश दिया है कि फिटनेस प्रमाण-पत्र में डॉक्टर का नाम, पता और मोबाइल या फोन नंबर होना चाहिए। 

गुरू घासीदास विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद सभी विभागों को विभागीय स्तर पर प्रवेश समिति गठित करने का निर्देश जारी किया गया है। कुलसचिव द्वारा विभागाध्यक्षों व अधिष्ठाताओं को पत्र प्रेषित कर नियमों व प्रावधानों की जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि विभागाध्यक्ष स्नातकोत्तर, स्नातक पाठ्यक्रम के लिए विभागीय स्तर पर प्रवेश समिति का गठन करेंगे। यह समिति समूहीकृत विषयों के साथ-साथ उन विषयों के लिए भी है, जिनके लिए नेट परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया। सभी विभाग में एक प्रवेश समिति होगी। पदेन सदस्यों के अलावा इस समिति के सदस्यों की पदावधि एक शैक्षणिक वर्ष के लिए होगी। कोरम पूरा होने के लिए समिति के सदस्यों की उपस्थिति कुल संख्या का 50 प्रतिशत से कम नहीं होना चाहिए। प्रवेश समिति अभ्यर्थियों के आवेदनों की संवीक्षा करेगी और वेट में प्राप्त अंकों के आधार पर प्रावीण्य सूची तैयार करेगी। विभागाध्यक्ष के माध्यम से काउंसिलिंग के अभ्यर्थियों को आमंत्रित करेगी।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended