संजीवनी टुडे

हसन वैली में बर्फबारी से फंसे सौ पर्यटकों को प्रशासन ने बचाया

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-12-2019 14:00:32

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से करीब 14 किलोमीटर दूर मुख्य पर्यटक स्थल हसन वैली, कुफरी, फागू और नारकंडा में भारी बर्फबारी में फंसे पर्यटकों को जिला प्रशासन ने पूरी रात विशेष अभियान चलाकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया।


शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से करीब 14 किलोमीटर दूर मुख्य पर्यटक स्थल हसन वैली, कुफरी, फागू और नारकंडा में भारी बर्फबारी में फंसे पर्यटकों को जिला प्रशासन ने पूरी रात विशेष अभियान चलाकर सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

यह खबर भी पढ़ें: मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने के लिए पहुंचे कानपुर

शुक्रवार की रात पर्यटक बसों में सफर कर रहे 100 के करीब सैलानी ढली और छराबड़ा के बीच हसन वेली में बर्फ में फंस गए थे जिन्हें जिला प्रशासन ने बर्फ में फंसे इन यात्रियों को शनिवार सुबह सुरक्षित बाहर निकाल लिया। ये पर्यटक बाहरी राज्यों से शिमला घूमने आए हैं। शुक्रवार की शाम ऊपरी शिमला की तरफ जा रहे थे कि बर्फबारी में इनके वाहन फंस गए।

शिमला के उपायुक्त अमित कश्यप ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बर्फ में फंसे इन यात्रियों की तादाद 100 के करीब थी जिनमें स्कूली छात्र भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पर्यटकों को बर्फ से सुरक्षित निकालकर गुरुद्वारा और ट्राइबल भवन में ठहराया गया, जहां इनके खाने-पीने और रहने का प्रबंध किया गया। सड़क से बर्फ हटाने के बाद इन्हें अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना किया जाएगा।

गौरतलब है कि राजधानी शिमला में कल शाम मौसम का पहला अच्छा हिमपात हुआ। बर्फबारी का दौर देर रात तक चला। इस दौरान करीब 8 सेंटीमीटर बर्फ गिरी जबकि जाखू और कुफरी में तो 20 सेंटीमीटर तक बर्फ गिरी है। ऊपरी शिमला का तो राज्य मुख्यालय से संपर्क कट गया है। इस बीच शिमला और आसपास के इलाकों में शनिवार को मौसम खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली। सड़कों की बहाली के लिए प्रशासन ने बड़े पैमाने पर मशीनरी एवं कर्मचारी काम पर लगा दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended