संजीवनी टुडे

निजामुद्दीन कार्यक्रम का कनेक्शन चंबा से निकलने पर प्रशासन अलर्ट, जिले के चौदह लोग सूची में शामिल

संजीवनी टुडे 31-03-2020 21:27:57

निजामुदीन दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने वालों में चंबा जिले के लोगों के शामिल होने की सूचना मिलने पर प्रशासन अलर्ट हो गया है।


चंबा। निजामुदीन दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने वालों में चंबा जिले के लोगों के शामिल होने की सूचना मिलने पर प्रशासन अलर्ट हो गया है। फिलहाल, सूची में शामिल लोगों के वापिस नहीं आने की बात कही जा रही है, इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो तमाम लोगों की वेरीफिकेशन के बाद पता चल पाएगा। लेकिन इस सूची ने जिले को टेंशन में जरुर डाल दिया है। 

निजामुद्दीन दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल होने वालों की सूची सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, जिसमें एक व्यक्ति को छोड़कर सभी चंबा जिले के ही बताए जा रहे हैं। चूंकि, कार्यक्रम में शामिल हुए कुछ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित निकले हैं। कार्यक्रम में शामिल चौदह लोगों का ताल्लुक चंबा जिले से होने के कारण लोग एकदम सन्न हैं। 

लोग टेंशन में इसीलिए भी हैं कि कहीं यह लोग वहां से चंबा तो नहीं आ पहुंचे हैं। बहरहाल, सोशल मीडिया पर सूची वायरल होने पर प्रशासन चौकस हो गया है। सूची में शामिल कुल्लू के एक व्यक्ति को छोड़कर बारह डलहौजी विधानसभा क्षेत्र से संबंधित हैं जबकि दो चुराह विधानसभा क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं। 

डलहौजी विधानसभा क्षेत्र से संबंधित लोगों के निजामुदीन दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने की सूचना मिलते ही एसडीएम सलूणी ने अपनी टीम को चौकस कर दिया है और इस दौरान कुछ जानकारी भी उन्होंने वेरीफाई करवाई है। 

फिलहाल, संतोषजनक बात यही कही जा रही है कि कार्यक्रम में शामिल हुए लोग वापिस नहीं आए हैं, इस तरह की जानकारी कार्यक्रम में शामिल होने गए लोगों के पड़ोसियों ने साझा की है। फिर भी प्रशासन इसे हल्के में लेने की बजाय गंभीरता से लेते हुए तीन अलग अलग तरह की सूचियां बना रहा है। 

उधर, निजामुदीन दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों की वायरल सूची को लेकर जब एसडीएम सलूणी विजय धीमान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सूची में शामिल एक व्यक्ति का पता तो चंबा जिले के डलहौजी सब डिवीजन का ही है। लेकिन, यह व्यक्ति पंजाब में ही रहता है। इसके अलावा एक और व्यक्ति के अड्रेस को भी वेरीफाई किया गया है। यह वही व्यक्ति है जो लोगों को इकट्ठे करके निजामुद्दीन दिल्ली में आयोजिच होने वाले कार्यक्रम में ले जाता रहा है। चूंकि यह व्यक्ति मोबाइल इस्तेमाल नहीं करता है। इसलिए उससे सीधा संपर्क नहीं हो पाया है। 

उन्होंने यह भी खुलासा किया है कि सोशल मीडिया पर वायरल सूची में शामिल अन्य लोगों की वेरीफिकेशन चल रही है। वैसे सूची में शामिल लोगों के पड़ोसियों से कुछ जानकारी मिली है कि यह लोग अभी वापिस नहीं पहुंचे हैं। फिर भी, प्रशासन इसे गंभीरता से लेते हुए पता लगा रहा है कि यह लोग वर्तमान में है कहा। इसके लिए तीन अलग-अलग सूचियां बनाई जा रही है। 

उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। इसलिए लोगों को घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने लोगों से यह भी आह्वान किया है कि वह इन लोगों के बारे में अगर कोई जानकारी रखते हैं तो जरुर साझा करें।

यह खबर भी पढ़े: तबलीगी जमात के कोरोना कनेक्शन से हड़कंप, इन राज्यों से इतने लोन हुए थे शामिल

यह खबर भी पढ़े: असम में भी सामने आया पहला कोरोना पॉजटिव मामला, मरीज तब्लीगी जमात में हुआ था शामिल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended