संजीवनी टुडे

वाराणसी फ्लाईओवर हादसे के दोषियों पर होगी कार्रवाई : जायसवाल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-10-2019 22:50:57

वाराणसी के चौका घाट-लहरतारा फ्लाईओवर हादसे के मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


वाराणसी। उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं पंजीयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल ने शनिवार को यहां कहा कि वाराणसी के चौका घाट-लहरतारा फ्लाईओवर हादसे के मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें: ​किसानो के कर्ज एवं आत्महत्याओं को लेकर योगी सरकार पर जमकर बरसीं प्रियंका

जायसवाल ने शुक्रवार को वाराणसी (कैंट) रेलवे स्टेशन के पास स्थित घटना स्थल जाकर जायजा लेने के बाद संवाददताओं से कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पूरे मामले की जांच मजिस्ट्रेट से कराने के आदेश दे दिये गए हैं। जांच रिपोर्ट आते ही संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि फ्लाईओवर निर्माण करने वाली सरकारी कंपनी उत्तर सेतु निगम के महाप्रबंधक को निर्माण कार्य में पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिये गए हैं। ढुलाई समेत तमाम कार्यों के दौरान आंशिक रूप यातायात बंद कर काम किया जाएगा। यहां से गुजरने वाले हजारों रेल एवं बस यात्रियों एवं अन्य राजगीरों की सुरक्षा के साथ-साथ स्थानीय दुकानदारों की सुविधा का ख्याल रखा जाएगा। अधिकारियों को सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर निर्माण कार्य सावधानीपूर्वक जारी रखने को कहा गया है।

शुक्रवार को फ्लाईओवर की शटरिंग गिरने से गाजीपुर निवासी राहगीर कुलदीप राय गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसका इलाज चल रहा तथा हालत में सुधार है।गौरतलब है कि 15 मई 2018 को इसी निर्माणाधीन फ्लाईओवर की शटरिंग के लोहे के कई बड़े गाटर गिरने से हुए हादसे में कम से कम 15 राहगीरों की मृत्यु हो गई थी जबकि अनेक लोग गंभीर रूप से घायल गये थे। इस मामले में कई अभियंताओं पर लापरवाही बरतने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई और उन्हें जेल जाना पड़ा था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended