संजीवनी टुडे

ब्यावर मेें खेल स्टेडियम निर्माण में हुई अनियमितता के दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी -युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री

संजीवनी टुडे 13-02-2020 10:04:54

युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि ब्यावर में सम्राट पृथ्वीराज चौहान खेल स्टेडियम निर्माण में हुई अनियमितता के संबंध में संबंधित विभाग को पत्र लिखा जा चुका है। उन्होंने आश्वस्त किया कि दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।


जयपुर। युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि ब्यावर में सम्राट पृथ्वीराज चौहान खेल स्टेडियम निर्माण में हुई अनियमितता के संबंध में संबंधित विभाग को पत्र लिखा जा चुका है। उन्होंने आश्वस्त किया कि दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। 

 अशोक प्रश्नकाल में इस संबंध में विधायकों द्वारा पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 में चौहान खेल स्टेडियम निर्माण के लिए 91 लाख रुपये स्वीकृत किये गये थे, जिनमें से 55 लाख रुपये के कार्य पूरे हो चुके हैं। केवल एथेलेटिक्स टे्रक का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। इसके अतिरिक्त सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा स्टेडियम निर्माण के लिए वर्ष 2010 -11 मेें 10 लाख रूपये, वर्ष 2007 से 2011 में 20 लाख रुपये तथा वर्ष 2004 में 30 लाख रुपये स्वीकृत किये गये थे, जिनका कार्य पूर्ण हो चुका है। 

इससे पहले विधायक शंकर सिंह रावत के मूूल प्रश्न के जवाब में अशोक चांदना ने खेल स्टेडियम पर निर्माण कायोर्ं हेतु युवा मामले एवं खेल विभाग द्वारा स्वीकृत राशि तथा स्टेडियम में पूर्ण हुये कायोर्ं व शेष कायोर्ं का विवरण सदन की पटल पर रखा। 

उन्होंने बताया कि मांग के अनुसार बजट उपलब्ध होने पर स्वीकृति जारी की जाती है और वर्तमान में ऎसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

यह खबर भी पढ़ेबच्चों की मौत का विषय सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के लिए संवदेनाओं से भरा, इस पर नहीं होनी चाहिए राजनीति: शर्मा

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended