संजीवनी टुडे

आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी कार्यवाही: उपायुक्त

संजीवनी टुडे 19-03-2019 22:04:21


फरीदाबाद। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में लगे सभी अधिकारी अपनी ड्यूटी की अनुपालना चुनाव आयोग की हिदायतों के मुताबिक करें। उन्होंने कहा कि जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है, इस स्थिति में किसी भी स्तर पर आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता है तो दिए गए प्रावधानों के अनुरूप कार्यवाही सम्बन्धित अधिकारी हर हाल में सुनिश्चित करें। उपायुक्त मंगलवार को प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त की वीडियो कान्फ्रैंस के उपरान्त सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने होली के त्योहार को लेकर अतिरिक्त सजगता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से चुनावी फायदे के लिए किसी भी तरह से शराब परोसने का मामला सामने आता है तो सम्बन्धित रिटर्निंग आफिसर तुरन्त कार्यवाही करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव के दौरान अनाधिकृत रूप से शराब के वितरण एवं सप्लाई आदि पर भी पुलिस विभाग के साथ मिलकर चुनाव डयूटी में जुटे सभी अधिकारी तीखी नजर रखें। उपायुक्त ने कहा कि जिले में जिन-जिन स्थानों पर शराब का स्टॉक अपेक्षित रहता है वहां भी नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जाये। बॉर्डर के साथ लगते अन्य प्रदेश के बार्डर जैसे स्थानों पर अतिरिक्त सजगता बरती जाये। 

उपायुक्त ने बैठक में कहा कि चुनाव से सम्बन्धित जो कार्य समयबद्ध हैं उसमें किसी तरह की देरी स्वीकार नहीं की जायेगी। वीडियो कॉन्फ्रैंस में प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव रंजन की ओर से दिए गए निर्देशों पर उपायुक्त ने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि सार्वजनिक स्थानों पर की जाने वाली चुनावी जनसभा आदि अपेक्षित अनुमति के अनुसार ही हो तथा जनसभा के उपरान्त कोई भी प्रचार सामग्री सार्वजनिक स्थानों पर नजर न आये। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान प्रयोग किए जाने वाले वाहन जरूरी अनुमति व हिदायतों के अनुसार ही चलें। नियमों के विरूद्ध अतिरिक्त चलने पर पुलिस की मदद से वाहनों को जब्त करते हुए जरूरी कार्यवाही अमल में लायी जाये। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिले में स्वीप एक्टिविटी बढ़ाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि हालांकि फरीदाबाद में मतदाता जागरूकता को लेकर पहले भी अनेक कार्यक्रम किए गए हैं, फिर भी लोकतंत्र के इस पर्व के साथ खास तौर पर नए मतदाताओं व युवा वर्ग को जाडऩे का काम किया जाये। बैठक में एसडीएम सतबीर मान, त्रिलोक चन्द, सीटीएम बैलीना, डीसीपी निकिता सिंह, चुनाव तहसीलदार दिनेश कुमार सहित सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी उपस्थित थे। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended