संजीवनी टुडे

'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान में दो डॉक्टरों पर कार्यवाही, जारी रहेगी छापेमारी

संजीवनी टुडे 21-02-2020 22:45:42

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आर.सी.पनिका एवं डिप्टी कलेक्टर आयुषी जैन के निर्देश पर औषधि प्रशासन विभाग ने लांजी क्षेत्र के ग्राम इटोरा एवं भानेगाँव में कार्यवाही की ।


बालाघाट। मध्यप्रदेश सरकार के खाद्य एवं औषधि प्रशासन मध्यप्रदेश के द्वारा चलाये जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत औषधि निरीक्षक शरद जैन ने गत दिवस लांजी क्षेत्र में बड़ी कार्यवाही करते हुए बिना लाइसेंस के एकत्रित की गई दवाओ को जब्त किया। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के लिए टीम का गठन किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आर.सी.पनिका एवं डिप्टी कलेक्टर आयुषी जैन के निर्देश पर औषधि प्रशासन विभाग ने लांजी क्षेत्र के ग्राम इटोरा एवं भानेगाँव में कार्यवाही की ।

औषधि निरीक्षक ने बताया कि डॉ अब्दुल राउफ खान इटौरा द्वारा संचालित राशिदी दवाखाना में बिना लाइसेंस की दवाओं उपयोग किया जा रहा था । जिसे जांच टीम द्वारा जब्त कर लिया गया है। राशिदी दवाखाना से दो संदिग्ध दवाओं के नमूने लेकर जांच के लिए भोपाल भेजा गया है। 20 फरवरी को देर शाम जांच टीम ने कार्यवाही करते हुए भानेगाँव में डॉ देवेन्द्र बढई के यहाँ से बड़ी मात्रा में फिजिशियन नमूनों एवं दवाओ को जब्त किया गया । 

प्रकरण को जाँचने के बाद न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। ऐसी दवा उपलब्ध कराने वाले दवा प्रतिनिधि (एमआर) एवं व्यापारी भी जाँच के दायरे में आ सकते है, साथ ही उनकी भूमिका की भी जाँच की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended