संजीवनी टुडे

समर्थन मूल्य पर खरीद में धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई, दो गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 14-06-2018 19:23:44


जयपुर। रजिस्ट्रार, सहकारिता राजन विशाल ने गुरूवार को बताया कि समर्थन मूल्य पर चल रही खरीद में धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त पुलिस कार्रवाई की जाएगी एवं लापरवाही करने वालों को भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि खरीद प्रक्रिया में पारदर्शिता के साथ पात्र किसानों को लाभ देना सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव के द्वारा भी सभी जिला कलेक्टर को वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग से निर्देश दिये गये हैं कि खरीद में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए एवं किसानों को परेशानी नहीं होने दी जाए। उन्होंने बताया कि बीकानेर में समर्थन मूल्य पर चना-सरसों की खरीद में धोखाधड़ी कर किसानों से रूपए ऐंठने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

राजन ने बताया कि अधिकारियों को भी निर्देश दिये गये है कि खरीद में गड़बड़ी एवं शिकायत होने पर तत्काल ही संबंधित जिला कलेक्टर के संज्ञान में लाए, विभाग एवं राजफैड को भी तत्काल सूचित करे जिससे उचित कार्यवाही की जा सके।

धोखाधड़ी करने पर दो लोगों को किया गिरफ्तार
राजफैड की प्रबंध निदेशक डॉ. वीना प्रधान ने बताया कि समर्थन मूल्य पर खरीद में किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अनियमितता की शिकायत वाले खरीद केन्द्रों पर संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने बताया कि बीकानेर में खरीद केन्द्र पर सरसों-चना हैण्डलिंग एवं परिवहन का ठेका जिस व्यक्ति के पास था उसने माल की गुणवत्ता को लेकर किसानों को परेशान किया एवं पैसे लेकर माल तुलाई से लेकर वेयर हाऊस तक पहुंचाने का कार्य किया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

उन्होंने बताया कि यह तथ्य ध्यान में आते ही तत्काल ही बीकानेर कलक्टर से बात की गई और बीकानेर कलक्टर ने कार्रवाई करते हुए पुलिस को मामला सौंपा। पुलिस ने छानबीन कर जितेन्द्र एवं मालाराम को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि खरीद केन्द्र पर इस प्रकार की कोई भी अनियमितता हो रही है तो किसान सीधे सहकारिता विभाग के अधिकारियों या जिला कलक्टर कार्यालय में सूचित करें।

More From state

Loading...
Trending Now