संजीवनी टुडे

कार्यवाहक राज्यपाल आनंदीबेन आज लेंगी शपथ, कल हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

संजीवनी टुडे 01-07-2020 11:59:37

मध्यप्रदेश की कार्यवाहक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बुधवार शाम को साढ़े चार बजे राजभवन पहुंचकर शपथ ग्रहण करेंगी।


भोपाल। मध्यप्रदेश की कार्यवाहक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बुधवार शाम को साढ़े चार बजे राजभवन पहुंचकर शपथ ग्रहण करेंगी। प्रभारी राज्यपाल को लेने के लिए प्रदेश शासन का एक विशेष विमान भोपाल से लखनऊ भेजा गया है। वहीं, मंत्रिमंडल विस्तार पर अब तक असमंजस बरकरार है। संभावना जताई जा रही है कि शिवराज कैबिनेट का विस्तार गुरुवार को हो सकता है।

बता दें कि राज्यपाल लालजी टण्डन के अस्वस्थ होने के चलते राष्ट्रपति द्वारा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश का कार्यवाहन राज्यपाल बनाया गया है। वे बुधवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे लखनऊ से विशेष विमान द्वारा भोपाल पहुंचेंगी। भोपाल के राजा भोज विमानतल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनकी अगवानी करेंगे। यहां राजभवन में सांदीपनि सभागार में साढ़े चार बजे उनका शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें प्रदेश के कार्यवाहक राज्यपाल की शपथ ग्रहण करेंगी। बताया गया है कि वे रात्रि विश्राम भी राजभवन में करेंगी, क्योंकि गुरुवार को मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण होने की संभावना है।

इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं कह चुके हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार के बाद होगा। राज्य सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं, लेकिन नामों को लेकर अभी उलझन बरकरार है। इसीलिए लगातार मंत्रिमंडल विस्तार टलता जा रहा है। संभावना है कि बुधवार को नामों को लेकर सहमति बन जाएगी और गुरुवार को नये मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है।

यह खबर भी पढ़े: मानसिक तनाव से गुजर रही रानी चटर्जी, बोलीं- अगर मैं कुछ कर लेती हूं तो इसका जिम्मेदार धनंजय सिंह होगा

यह खबर भी पढ़े: देवशयनी एकादशी आज, इस बार पाताल लोक में 4 नहीं 5 माह के लिए सोने जा रहे भगवान विष्णु

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended