संजीवनी टुडे

एसीबी ने सिंचाई घोटाला मामले में अजीत पवार को दी क्लीन चिट

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 06-12-2019 16:44:26

महाराष्ट्र भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने विदर्भ सिंचाई घोटाला मामले में महाराष्ट्र के पूर्व जल संसाधन मंत्री एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार काे शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी।


नागपुर। महाराष्ट्र भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने विदर्भ सिंचाई घोटाला मामले में महाराष्ट्र के पूर्व जल संसाधन मंत्री एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार काे शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी।

बाम्बे उच्च नयायलय में नागपुर पीठ के समक्ष 27 नवंबर को दाखिल पत्र के अनुसार पवार पर लगे विदर्भ सिंचाई घोटाले से संबंधित सभी आरोप हटा दिये गये हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ हैदराबाद पुलिस: गुजरात के उद्योगपति ने दुष्कर्म के आरोपियों का इनकाउंटर करने वालों को एक लाख के इनाम की घोषणा

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा कांग्रेस के 28 नवंबर को गठबंधन करके राज्य में सरकार बनाने से एक दिन पहले ही उच्च न्यायालय के समक्ष यह पत्र दाखिल किया गया था और अब मिली-जुली सरकार बनने के लगभग के सप्ताह बाद उनके विरुद्ध विदर्भ सिंचाई भ्रष्टाचार मामले में लिप्त होने के आरोप हटा दिए गए हैं।

इससे पहले पवार को 70 हजार करोड़ रुपये के महाराष्ट्र सिंचाई घोटाले के मामले में नौ मामलों में भी क्लीन चिट मिली थी, जब उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का सरकार बनाने में सर्मथन दिया था।

पत्र में यह भी कहा गया है कि विदर्भ सिंचाई विकास निगम के अध्यक्ष पवार को घोटालों के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता क्योंकि यह उनकी जिम्मेदारी का हिस्सा नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended