संजीवनी टुडे

अभिषेक ने मुकुल को कहा- 'मेड इन चाइना चाणक्य'

संजीवनी टुडे 14-07-2019 05:48:00

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल रॉय के घर यानी कचरापाड़ा नगर पालिका के नौ और पार्षदों को वापस तृणमूल में शामिल कराने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने रॉय को आड़े हाथों लिया है।


कोलकाता। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल रॉय के घर यानी कचरापाड़ा नगर पालिका के नौ और पार्षदों को वापस तृणमूल में शामिल कराने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने रॉय को आड़े हाथों लिया है। अभिषेक ने कहा कि मुकुल रॉय 'मेड इन चाइना चाणक्य' हैं। दरअसल इस बार संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 2014 की दो सीटों के मुकाबले 18 सीटों पर जीत दर्ज की है। मुकुल रॉय को चुनाव से पहले चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष बनाया गया था इसीलिए इतनी बड़ी जीत के लिए मुकुल रॉय को ही अहम रणनीतिकार माना गया था। अब उसी पर कटाक्ष करते हुए अभिषेक ने कहा कि मुकुल रॉय को मेड इन चाइना चाणक्य कहा जाना चाहिए जो अपने घर को भी नहीं बचा पाते। 

अभिषेक शनिवार को कांचरापाड़ा गए थे। कांचरापाड़ा नगर पालिका के चेयरमैन सुदामा राय और वाइस चेयरमैन माखन सिन्हा सहित नौ पार्षदों ने वापस तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। घर वापसी करने वाले इन पार्षदों को लेकर अभिषेक ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि इस नगरपालिका में 24 पार्षद हैं। इसमें से 10 पहले से ही तृणमूल कांग्रेस में थे और इन नौ लोगों के शामिल होने के बाद संख्या बढ़कर 19 पर पहुंच गई है। नगर पालिका में बोर्ड गठित करने का जादुई आंकड़ा 13 पार्षदों का है। इससे तृणमूल कांग्रेस में काफी अधिक बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में कांचरापाड़ा नगर पालिका पर तृणमूल कांग्रेस का कब्जा होना तय माना जा रहा है। 

गत 28 मई को कांचरापाड़ा नगरपालिका के पार्षदों को लेकर मुकुल दिल्ली गए थे और उन्हें भाजपा में शामिल करा दिया था। उसके बाद से लगातार तृणमूल कांग्रेस इनके घर वापसी में लगी हुई थी और अब इसमें सफल रही है। इधर मुकुल रॉय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के 107 विधायक उनके संपर्क में हैं। वह कभी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इस पर भी अभिषेक बनर्जी ने कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि रॉय का काम झूठ बोलना और दिल्ली में भाजपा नेतृत्व के समक्ष अपना नंबर बढ़ाना है। पार्षदों को अपनी पार्टी में नहीं रख पा रहे हैं तो विधायकों को क्या रखेंगे। अगर कोई विधायक गया भी तो वापस आएगा। अभिषेक ने कहा कि जो भी विधायक पहले भाजपा में गए हैं वह भी वापस लौट आएंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended