संजीवनी टुडे

आप विधायक एचएस फूलका का इस्तीफा मंजूर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-08-2019 17:13:13

पंजाब की दाखा विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक एवं अधिवक्ता एचएस फूलका का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने आज मंजूर कर लिया।


चंडीगढ़। पंजाब की दाखा विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक एवं अधिवक्ता एचएस फूलका का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने आज मंजूर कर लिया।

यह खबर भी पढ़े: पांसे ने किया अनुच्छेद 370 को हटाने का स्वागत

ज्ञातव्य है कि फूलका ने अपना इस्तीफा गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों के दोषियों की गिरफ्तारी न किये जाने के विरोध में दिया था। उन्होंने पिछले साल अक्तूबर में अपना इस्तीफा अध्यक्ष को भेजा था। इसी के साथ दाखा सीट रिक्त हो जाने से उपचुनाव जलालाबाद तथा फगवाड़ा सीटों के साथ कराये जाने की संभावना है। 

यह खबर भी पढ़े: पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

लोकसभा चुनाव के बाद जलालाबाद से विधायक अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल के फिरोजपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने तथा होशियारपुर लोकसभा सीट से भाजपा के फगवाडा से विधायक सोम प्रकाश के सांसद बनने के बाद ये सीटें रिक्त हो गयीं। अब फूलका का इस्तीफा मंजूर होने के बाद दाखा सीट भी रिक्त हो गयी है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

फूलका ने बताया कि जिस जनता ने उन्हें चुना था, वो भी इस पक्ष में है कि वो 1984 के दंगों के दोषियों को सजा दिलाने के काम को आगे बढ़ायें। कांग्रेस नेता सज्जन कुमार आज जेल में इसलिये हैं क्योंकि उन्होंने रात दिन इसके लिये मेहनत की और सिख दंगों के पीड़ितों को न्याय दिलवाने के लिये काम किया। उन्होंने कहा कि उन्हें पद की कोई लालसा नहीं है ,इसलिये उन्होंने विधायक के पद से इस्तीफा दिया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

More From state

Trending Now
Recommended