संजीवनी टुडे

प्रेशर बम विस्फोट में एक जवान घायल

संजीवनी टुडे 03-03-2019 17:21:00


दंतेवाड़ा। जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र में रविवार को नक्सलियों के प्रेशर बम से सीएएफ का एक जवान घायल हो गया। उसके पैर तथा शरीर में चोटें आई हैं। डॉक्टरों ने जवान को खतरे से बाहर बताया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कटेकल्याण ब्लाॅक के ग्राम परचेली जंगल में सर्चिंग के दौरान सीएएफ का जवान कमल किशोर चौहान घायल हो गया। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

नक्सलियों की मौजूदगी की खबर पर दंतेवाड़ा और बस्तर जिले की फोर्स बार्डर एरिया में संयुक्त सर्चिंग कर रही है। इसी दौरान पखनार थाने में पदस्थ सीएएफ के एक जवान का पैर नक्सलियों के प्रेशर बम पर आ गया। इस हादसे में जवान के पैर और शरीर में चोटें आई है। घायल को जंगल से निकालकर तत्काल दंतेवाड़ा जिला हॉस्पिटल भेजा गया। यहां उसके शरीर में धंसे मिट्टी, बारूद के कण को बाहर निकालकर उपचार किया जा रहा है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

डॉक्टरों ने जवान को खतरे से बाहर बताया है। ज्ञात हो कि कटेकल्याण और कुआकोंडा थाना क्षेत्र में कुछ बाहरी नक्सली की मौजूदगी की सूचना लगातार मिल रही है। इसी आधार पर फोर्स ने ज्वाइंट आपरेशन पर जवानों को जंगल में उतारा है। सप्ताह भर पहले भी एक ज्वाइंट आपरेशन इलाके में शुरू की गई थी। तब भी एक जवान प्रेशर बम की चपेट में आकर घायल हुआ था। घायल जवान के मुताबिक आसपास नक्सलियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिली थी। जंगल में पटाखे की आवाज सुनी थी। इसी आधार पर आगे बढ़ रहे थे तभी परचेली जंगल में जवान प्रेशर बम की चपेट में आ गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended