संजीवनी टुडे

अयोध्या पर्व के लिए रामनगरी से भाजपा कार्यकर्ताओं का दल दिल्ली रवाना

संजीवनी टुडे 27-02-2020 19:49:43

नई दिल्ली में आयोजित अयोध्या पर्व में शामिल होने के लिए दर्जन भर बसों के भाजपा कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल के लिए गुरुवार को रवाना हो गये।


अयोध्या। नई दिल्ली में आयोजित अयोध्या पर्व में शामिल होने के लिए दर्जन भर बसों के भाजपा कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल के लिए गुरुवार को रवाना हो गये। भाजपा महानगर जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा व जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, ओम प्रकाश सिंह ने ध्वज दिखाकर दल को रवाना किया। यात्रा के संयोजक पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह हैं। महिलाएं भी पर्व में सम्मलित होने के लिए नई दिल्ली जा रही हैं। बड़ी संख्या मे लोग ट्रेन तथा निजी साधनों से दिल्ली के लिए रवाना हुए। 

महानगर जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने कहा कि अयोध्या की संस्कृति ने पूरे दुनिया को मर्यादित आचरण में जीवन जीने की शिक्षा दी है। रामलीलाएं आज भी इसको वैश्विक स्तर पर प्रसारित कर रही है। अयोध्या पर्व यहां के सांस्कृतिक, पौराणिक व धार्मिक महत्व की जानकारी प्रदान करेगा। देश की राजधानी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम से पयर्टन को बढ़ावा मिलेगा। 

जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि रामायण में वर्णित ऐसे कई सारे स्थान चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग पर हैं जिनके विषय में अगर लोगों को जानकारी हो तो ये एक बड़े पयर्टक स्थल के रुप में विकसित हो सकते है। इससे स्थलों के विकास के साथ क्षेत्र का भी विकास होगा। सरकार चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग को विकसित कर रही है। यहां स्थलों के विषय में वैश्विक स्तर पर जानकारी प्रदान करने के लिए अयोध्या पर्व का आयोजन किया गया है। 

तीन दिन मनाया जाएगा अयोध्या पर्व
दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में अयोध्या पर्व का आयोजन होने जा रहा है। पिछले साल जनवरी में पहली बार अयोध्या पर्व का आयोजन हुआ था। इस बार 28 फरवरी से एक मार्च तक होने वाला यह दूसरा आयोजन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended