संजीवनी टुडे

चंडीगढ़ से आई टीम ने किया अंत्योदय भवन व सरल केंद्र का दौरा

संजीवनी टुडे 22-02-2019 22:44:09


फतेहाबाद। सरल केंद्र के माध्यम से दी जाने वाली विभिन्न विभागों की सेवाओं व योजनाओं की समीक्षा के लिए लघु सचिवालय के सभागार में शुक्रवार को अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. सुभिता ढाकााश्रभभ की अध्यक्षता में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी प्रोजेक्ट टीम के सदस्यों ने सरल केंद्र फतेहाबाद का दौरा भी किया और यह भी देखा की यह केंद्र एक नागरिक के अनुभव को झंझट मुक्त बनाने में कितना कामयाब है। इस हेतु संबंधित अधिकारियों को निगरानी रखने के निर्देश दिए गए।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

कार्यशाला में एडीसी ने यों को निर्देश देते हुए कहा कि वे आजमन को अंत्योदय-सरल केन्द्रों के बारे में अधिक से अधिक जागरुक करें। उन्होंने कहा कि अंत्योदय/सरल केन्द्रों के बनने से अब विभागों की कार्यप्रणाली में तेजी आएगी, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया ऑनलाईन हो गई है, अब आवेदक योजनाओं एवं सेवाओं विभाग में जाने की बजाय सीधे अंत्योदय-सरल केन्द्र से ही आवेदन करेंगे। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों से कहा कि वे अपने-अपने कार्यालय के बाहर सभी स्कीमों की जानकारी युक्त एक फ्लेक्स बोर्ड लगाएं तथा उस पर यह भी अंकित करें कि इन स्कीमों के लिए अप्लाई करने हेतु अंत्योदय-सरल केन्द्रों व अटल सेवा केन्द्रों पर सम्पर्क कर सेवाओं व योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि स्कीमों की जानकारी की रिपोर्ट दो दिन के अंदर-अंदर उपायुक्त कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी स्टेट टीम में शामिल उज्जवल ने पीपीटी के माध्यम से क्रमवार सभी विभागों में अंत्योदय-सरल केन्द्र से आए आवेदनों की समीक्षा की। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने विभागाध्यक्षों से कहा कि गांवों के सरपंचों के माध्यम से भी आमजन को जागरुक करें कि वे विभागीय योजनाओं का फायदा उठाने के लिए अंत्योदय-सरल केन्द्र या अटल सेवा केन्द्रों के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने सेवाओं के लिए अप्लाई, अप्रूव व सेवाओं का वितरण, नॉलेज मैनेजमैंट सिस्टम, राईट टू सर्विक एक्ट आदि के बारे में भी विस्तारपूर्वक बताया। कार्यशाला में उपमंडलाधीश सरजीत नैन, सुरेन्द्र बैनीवाल, डीआरओ बाल कृष्ण, सीएमजीजीए प्रियंका कंडोला, डीएफओ रघुबीर जांगू, पीओ आईसीडीएस उषा ग्रोवर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended