संजीवनी टुडे

राजनांदगांव में पांच लाख के इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-09-2019 15:48:03

राजनांदगांव जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सक्रिय पांच लाख रुपए के एक इनामी नक्सली ने आज यहां पुलिस के आला अधिकारियों की मौजूदगी में आत्मसमर्पण कर दिया।


राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सक्रिय पांच लाख रुपए के एक इनामी नक्सली ने आज यहां पुलिस के आला अधिकारियों की मौजूदगी में आत्मसमर्पण कर दिया।

यह खबर भी पढ़े: आयुष्मान भारत गरीबी, बीमारी के दुष्चक्र को तोड़ रही है : मोदी

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले की विभिन्न आपराधिक वारदातों में शामिल मलाजखंड एरिया कमेटी के सदस्य राजेश तोप्पा ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) हिमांशु गुप्ता, डीआईजी रतन लाल डांगी एवं आईटीबीपी डीआईजी संजय कोठारी की उपस्थिति में आत्मसमर्पित कर दिया। समर्पित नक्सली को दस हजार रुपए की नगद राशि तथा छत्तीसगढ़ शासन की आत्मसमर्पण एवं पुर्नवास नीति के अंतर्गत मिलने वाले सभी सुझाव का लाभ दिलाने की बात भी कही गयी।

यह खबर भी पढ़े: केंद्र की अधिसूचना तक जस्टिस कुरैशी नियुक्ति मामला लंबित

इस मौके पर एडीजीपी गुप्ता ने कहा पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप की सक्रियता लगातार नक्सल क्षेत्रों में दौरा कर बलों का उत्साहवर्धन करने उनके साथ काम करने की वजह से पिछले कुछ समय में नक्सलियों के बड़े-बड़े डम्प विस्फोटक सामग्री और दैनिक उपयोगी की वस्तुएं बरामद की गयी। मुठभेड़ मेंं नक्सली प्रमुख जमुना सहित कई लोगों को मार गिराने में भी सफलता मिली है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended