संजीवनी टुडे

जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी ने फांसी लगाकर दी जान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-09-2019 10:34:14

बरेली जेल में आजीवन कारवास की सजा काट रहे एक कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश की बरेली जेल में आजीवन कारवास की सजा काट रहे एक कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। 

यह खबर भी पढ़ें: यात्रियों को मिली बड़ी राहत, हमसफर ट्रेन की प्रीमियम श्रेणी के किराए में कटौती

उन्होंने बताया कि बरेली जेल में हत्या के मामले में आजीवन कारवास की सजा का रहे 52 वर्षीय पप्पू उर्फ सुजाअत ने शुक्रवार शाम बनियान और अंडरवियर को फाडकर रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली,जिससे उसकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि कैदियों की गिनती के समय कम संख्या होने पर जेल में छानबीन की गई , तो पप्पू गायब मिला। उसका शव जीने पर घुटनों के बल पडा था और गर्दन गेट के कुंडे में फंसी थी।

गौरतलब है कि बिहारीपुर कसगरान निवासी पप्पू की भाभी ने समसारा बेगम ने 28 मई 2012 को आत्मदाह कर लिया था। मरने के पहले उसने अपनी सास मुन्नी बेगम पर जलाकर हत्या करने का आरोप लगाया था। समसारा बेगम के मायके वालों ने मुन्नी बेगम के अलावा पप्पू उर्फ सुजात उसके भाई सलीम, सिम्मी और पप्पू की पत्नी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। मुन्नी बेगम की मौत हो चुकी है। पप्पू उसके दोनों भाई और पत्नी पिछले 15 महीने से जिला जेल में आजीवन कारावास की सजा हुई थी।

यह खबर भी पढ़ें: नौसेना की बड़ी उपलब्धि, एलसीए की ‘अरेस्टेड लैंडिंग’ सफल, अब विक्रमादित्य का किया जाएगा परीक्षण

पप्पू के भाई सलीम का कहना था कि उन लोगों को झूठा फंसाया गया है और उसकी भाभी ने खुद ही आत्मदाह किया था। झूठे मामले में फंसाने की वजह से पप्पू काफी परेशान था और इसी कारण उसने यह कदम उठाया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended