संजीवनी टुडे

मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे दर्शन को

संजीवनी टुडे 07-04-2019 13:46:41


सूरजपुर। चैत्र नवरात्र के रविवार को दूसरे दिन भी देवी मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं । शनिवार से ही आस्था का मुख्य केन्द्र मांं कुदरगढ़ी धाम में मेला भी प्रारंभ हो गया है। जहां प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने के आसार हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

श्रद्धालुओं की संख्या को ध्यान में रखते हुए यहां सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। इस वर्ष चैत्र नवरात्र 8 दिनों का होगा। पहले व दूसरे दिन नगर से लगे महामाया मंदिर समेत कुदरगढ़ स्थित मां बागेश्वरी धाम में बड़ी संख्या में पहुॅंचे श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में हाजिरी लगाई है। इसके अलावा जिले के अन्य देवी मंदिरों में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। 

सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम
चैत्र नवरात्र के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के द्वारा मां बागेश्वरी धाम कुदरगढ़ एवं मेला स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी हेतु पहुंचे पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों को आमजन से शालीनतापूर्वक व्यवहार करने, व्यवस्था को बनाए रखने में आमजनों से आदरपूर्वक आग्रह करने, गर्भगृह में माता के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को कतारद्ध होकर दर्शन कराने, 

कुदरगढ़ चौकी परिसर में स्थापित कन्ट्रोल रूम से सतत सम्पर्क में रहने, माता के दर्शन कर वापस आने वाले श्रद्धालुओं को परिवर्तित मार्ग से भेजने एवं मेला स्थल में संदिग्ध व्यक्तियों पर सतत निगाह रखने, ट्रैफिक एवं पार्किंग व्यवस्था में लगे बल को मेला स्थल के पहले निर्धारित स्थल पर वाहनों को कतारद्ध खड़ा कराने के निर्देश दिए। 

एएसपी हरीश राठौर ने बताया कि कुदरगढ़ धाम व मेला परिसर में पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों की दो पालियों में ड्यूटी लगाई गई है। माता के दर्शन करने वालों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इस हेतु भीड़ नियंत्रण के उपाय किए गए है जिसके तहत् माता के प्रवेश द्वार पर श्रद्धालुओं की भीड़ को बारी-बारी से दर्शन हेतु भेजी जावेगी। पूरे मेला स्थल सहित मां कुदरगढ़ी के धाम पर सुरक्षा प्रबंध हेतु राजपत्रित अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई है जो सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चैबंद बनाए रखेंगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जगमगाए आस्था के ज्योत
इधर दूसरी ओर मां महामाया समेत मां बागेश्वरी के धाम में करीब 5 हजार आस्था के ज्योत प्रज्वलित किए गए हैं। जिले के चेन्द्रा चौकी प्रभारी एएसआई एन.के.त्रिपाठी ने सराहनीय पहल करते हुए आमजनों सहित राहगीरों को भीषण गर्मी से राहत के लिए पकनी चैराहे पर प्याऊ की व्यवस्था कराई है। 

More From state

Trending Now
Recommended