संजीवनी टुडे

एक लड़की को दूसरी लड़की से हुआ गहरा प्‍यार, फिर उठाया ऐसा कदम...

संजीवनी टुडे 22-04-2018 22:58:19

नई दिल्ली। प्यार और शादी को लेकर लोग आजकल न जानें क्या क्या पैंतरे अपना रहे हैं। कोई यह भी नहीं सोच रहा कि इसका अंजाम क्या हो सकता है। उत्तर प्रदेश के आगरा में प्रेम विवाह का अजब मामला सामने आया है। इसकी कहानी भी काफी दिलचस्‍प है। यहां एक लड़की को दूसरी लड़की से इस कदर प्‍यार हो गया कि उससे शादी करने के लिए वह लड़का बन गई। दोनों ने 16 अप्रैल को सामूहिक विवाह में शादी भी कर ली।दोनों ने बौद्ध धर्म की विधि से शादी की। 

यह अनोखा मामला आगरा के एत्माद्दौला इलाके का है। कुछ दिन तो दोनों साथ में रहे लेकिन आज (22 अप्रैल) को यह मामला सबके सामने आ गया। रिश्तेदारों ने इस बात पर जमकर हंगामा किया इस पर लड़की पक्ष के लोगों ने कथित दूल्‍हे की जमकर पिटाई कर दी। मामले की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। वहां भी दोनों पक्षों के बीच हंगामा होता रहा। कॉलेज के दिनों में उनके बीच प्यार होने लगा था। 

Image result for आगरा: सामने आई `अजब प्रेम की गजब कहानी`, लड़की ने लड़का बनकर कर ली सहेली से शादी

दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें भी खाई थीं लेकिन उनकी इस मोहब्बत के बीच समाज और घरवाले बाधा बन रहे थे। ऐसे में उन्होंने एक दूसरे का होने के लिए धोखे से शादी की साजिश रचाई। उन्होंने इलाके में होने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन में अपना पंजीकरण कराया। एक दूल्हा बनी जबकि दूसरी दुल्हन। दोनों ने शादी समारोह में सात फेरे लिए। पवित्र मंत्रों और रस्मों के बाद शादी संपन्न भी हो गई। विवाह सम्मलेन वालों को लड़कियों और उनकी शादी पर संदेह न हो इसलिए उन्होंने किराए पर लोग बुलाए और कहा कि ये शादी में आए परिवार वाले और मेहमान हैं। पैसे के बदले लड़कियों ने उनसे अपना रिश्तेदार बनने की एक्टिंग कराई। शादी के बाद वह दोनों किराए पर कमरा लेकर अलग रहने लगीं। इसी बीच दोनों में से एक लड़की के घरवालों ने अपनी बेटी की तलाश शुरू की। 

MUST WATCH

पता चला कि बेटी ने लड़का बनकर किसी लड़की से ही शादी रचा ली है। वह किराए पर कमरा लेकर उसी के साथ रहती है। वह दोनों लड़कियां अब अलग होने से साफ इनकार कर रही हैं। यह खुलासा 21 अप्रैल 2018 को हुआ। दोनों के परिवार वाले यह देखकर दंग थे। उन्होंने बेटियों को अलग होने के लिए काफी समझाया मगर वो अलग होने की बात पर नहीं मानीं। परिवार वाले थाने भी पहुंचे फिर भी लड़कियां साथ रहने पर अड़ी रहीं। ऐसे में पुलिस भी कुछ नहीं कर पा रही है।

Rochak News Web

More From state

Trending Now