संजीवनी टुडे

प्लास्टिक बैग की फैक्टरी में भीषण आग, डीटीसी की एक बस भी धू-धूकर जली

संजीवनी टुडे 02-04-2019 18:43:00


नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मंगलवार को दो अलग-अलग हादसों में भीषण आग लग गई। पहली घटना बाहरी उत्तरी जिले के समयपुर बादली इलाके की है। यहां सुबह 11.58 बजे प्लास्टिक बैग बनाने वाली एक फैक्टरी में आग लगने से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के अलावा दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 बिल्डिंग को बड़ी क्षति पहुंची है। पुलिस ने एहतियातन पूरी बिल्डिंग खाली करवा ली है। दूसरी घटना उत्तरी जिले के कश्मीरी गेट की है। यहां दोपहर करीब ढाई बजे डीटीसी की एक चलती बस धू-धूकर जलने लगी। दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। किसी के हताहत हाेने की खबर नहीं है।

पुलिस और दमकल विभाग के अनुसार समयपुर बादली स्थित गली संख्या-9 लेबर चौक के पास करीब 150 गज में प्लास्टिक के बैग बनाने की एक फैक्टरी है। मंगलवार की सुबह 11.58 बजे फैक्टरी में भीषण आग लग गई। हादसे के समय लेबर काम कर रहे थे। तुरंत दमकल और पुलिस को सूचित किया गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस बीच दमकल की 30 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार दो मंजिला फैक्टरी को आग ने पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। खबर लिखने तक आग बुझाने की जद्दोजहद जारी थी। लाखों का सामान खाक हो चुका है। आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

दूसरी घटना में उत्तरी जिला स्थित कश्मीरी गेट से मंगलवार दोपहर करीब ढ़ाई बजे डीटीसी एक बस में राजघाट पर सवारियां उतारने के बाद यू टर्न ले रही थी, तभी शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग से बस पूरी तरह जल गई, लेकिन बस चालक ने बड़ी सूझबूझ के साथ बस में बैठी एक सवारी को नीचे उतारकर साइड में खड़ी कर दी। चालक और परिचालक भी सुरक्षित हैं। दमकल की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि बस सवारियों से भरी नहीं थी वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

More From state

Trending Now
Recommended