संजीवनी टुडे

परिवार के एक व्यक्ति को मिलेगी शासकीय नौकरी, देवास में आवास व बच्चों की पढ़ाई होगी नि:शुल्क

संजीवनी टुडे 15-06-2019 22:28:05

प्रदेश के लोक निर्माण विभाग एवं पर्यावरण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने शनिवार को ग्राम कुलाला में शहीद संदीप यादव के घर पहुंचे। वहां उन्होंने शहीद संदीप यादव के परिजनों को राज्य शासन की ओर से राज्य सम्मान निधि से एक करोड़ रुपये की राशि का चेक प्रदान किया


देवास। प्रदेश के लोक निर्माण विभाग एवं पर्यावरण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने शनिवार को ग्राम कुलाला में शहीद संदीप यादव के घर पहुंचे। वहां उन्होंने शहीद संदीप यादव के परिजनों को राज्य शासन की ओर से राज्य सम्मान निधि से एक करोड़ रुपये की राशि का चेक प्रदान किया।

इस अवसर पर मंत्री वर्मा ने कहा कि शहीद संदीप  यादव के परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी तथा देवास में एक आवास भी स्वीकृत किया गया है। इसके साथ ही शहीद के पुत्र रोहित जो कि वर्तमान में देवास के निजी सेंट्रल मालवा एकेडमी स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें स्कूल प्रबंधन द्वारा नि:शुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा पाठ्य पुस्तक तथा अन्य सामग्री भी स्कूल प्रबंधन द्वारा दी जाएगी। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी, एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी, एसडीएम अंकिता जैन, मनोज राजानी एवं अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

बता दें कि तीन दिन पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में देवास जिले के ग्राम कुलाला के रहने वाले सीआरपीएस जवान संदीप यादव शहीद हो गए थे। शुक्रवार को उनका पार्थिव शरीर उनके पैृतक गांव पहुंचा था, जहां उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शनिवार को उनका अस्थिकलश नेमावर घाट पर मां नर्मदा में विसर्जित किया गया। इस दौरान उन्हें अंतिम विदाई देने हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। शनिवार को ही राज्य शासन की ओर से उन्हें एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता राशि उनके परिवार को सौंपी गई। प्रदेश के लोक निर्माण विभाग सज्जनसिंह वर्मा की पहल पर शहीद हुए वीर सपूत संदीप यादव के पुत्र रोहित यादव को सेंट्रल मालवा एकेडमी में कक्षा 12वीं तक नि:शुल्क शिक्षा मिलेगी।

एसडीएम देवास जीवनसिंह रजक ने बताया कि मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के निर्देश पर शनिवार को उन्होंने सेंट्रल मालवा एकेडमी देवास के प्रबंधकों से मुलाकात की। प्रबंधकों ने शहीद संदीप यादव के पुत्र को कक्षा 12वीं तक नि:शुल्क शिक्षा दिए जाने की सहमति प्रदान की। इसके अलावा एकेडमी शहीद के पुत्र को पाठ्य पुस्तकें भी नि:शुल्क उपलब्ध करायेगा।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

More From state

Trending Now
Recommended