संजीवनी टुडे

घी के अमानक पाये जाने पर एक फैक्ट्री का मैनेजर गिरफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 14:08:31

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के औद्योगिक क्षेत्र मंडीदीप में स्थित दो घी फैक्टियों में 13 दिन पहले खाद्य एवं औषधि विभाग के साथ प्रशासन ने छापामार कार्रवाई कर घी सहित अन्य सामग्री जब्त की गई थी।


भोपाल। मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के औद्योगिक क्षेत्र मंडीदीप में स्थित दो घी फैक्टियों में 13 दिन पहले खाद्य एवं औषधि विभाग के साथ प्रशासन ने छापामार कार्रवाई कर घी सहित अन्य सामग्री जब्त की गई थी। इस मामले में एक फैक्ट्री से जब्त किया गया घी जांच में अमानक पाये जाने पर फैक्ट्री मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: गुजरात में केवल एक दिन में ही 11.40 प्रतिशत वर्षा, 12 की मौत

थाना प्रभारी सतलापुर पीयूष चार्ल्स ने बताया कि जिले के मंडीदीप में 13 दिन पहले दो घी फैक्ट्रियों नेशनल इंडस्ट्रीज और महावीर इंडस्ट्रीज पर खाद्य एवं औषधि विभाग के साथ प्रशासन ने छापामार कार्रवाई की गई थी। इस दौरान खाद्य विभाग एवं प्रशासन ने दोनों फैैक्ट्रियाें से लगभग 64 लाख रूपये मूल्य के घी सहित अन्य सामग्री को जप्त किया था और राज्य स्तरीय जांच के लिए सैंपल को भोपाल भेजा था।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

इस संबंध में अशोक घी बनाने वाली नेशनल इंडस्ट्रीज के सैंपल की जांच रिपोर्ट आ गई है। यहां बनने वाला घी अमानक पाया गया है। इसके बाद नेशनल इंडस्ट्रीज के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया और फैक्ट्री के मालिक राजेश गुप्ता की तलाश की जा रही है। जिले में मिलावटखोरों के खिलाफ की कार्रवाई जारी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended