संजीवनी टुडे

पालघर के तट से आज दोपहर टकराएगा चक्रवाती तूफान निसर्ग

संजीवनी टुडे 03-06-2020 10:26:29

अरब सागर से उठने वाला चक्रवात निसर्ग बुधवार शाम को महाराष्ट्र के समुद्री तट से टकरा सकता है।


मुंबई। अरब सागर से उठने वाला चक्रवात निसर्ग बुधवार शाम को महाराष्ट्र के समुद्री तट से टकरा सकता है। इस चक्रवाती तूफान को देखते हुए पालघर के वसई, पालघर, डहाणू के तटीय क्षेत्रों में एहतियातन कदम उठाए गए हैं। खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने रेड अलर्ट जारी किया है। जिलाधिकारी डॉक्टर कैलाश शिंदे ने कहा कि मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात के तट से टकराने के बाद तेज हवा और भारी बारिश हो सकती है। चक्रवात से संभावित नुकसान को टालने के लिए पालघर और डहाणू में एनडीआरएफ की 2 टीमो की तैनाती की गई है। जिलाधिकारी ने कहा है, कि चक्रवात से लड़ने के लिए पूरी तैयारी हमने कर ली है। लोगो से अपील है कि चक्रवात को लेकर वह डरे नही। 

मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवाती मुंबई से 110 किलोमीटर उत्तर तट से टकरा सकता है। तट से टकराने के बाद चक्रवात की रफ्तार 115 किलोमीटर प्रतिघंटे से 125 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है। चक्रवात निसर्ग के चलते अर्नाला,सातपाटी,केलवे, दांडी, नवापुर जैसे तटीय क्षेत्रों में बसे गांवों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि खतरे को देखते हुए तटीय क्षेत्रों के गांव में रहने वालों लोगो को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया है। 

चक्रवात को लेकर जिला प्रशासन ने चेतावनी जारी कर कहा है,कि इसका असर दक्षिण अरब सागर में ज्यादा देखने मिल सकता है। मछुवारों को समुद्र में नहीं जाने के लिए कहा गया है। तो वही गैर कानूनी तरीके से समुंदर में मछली पकड़ने गए करीब 6 हजार मछुवारों को समुंदर से सुरक्षित बाहर निकाला गया है। अधिकारियों ने बताया कि लोगों से अपील की गयी है, कि वे सुबह के वक्त समुद्र किनारे टहलने और जॉगिंग के लिए न जाएं। 

जिलाधिकारी डॉक्टर कैलाश शिंदे ने कहा है, कि चक्रवात को देखते हुए तारापुर परमाणु ऊर्जा संयंत्र व डहाणू के थर्मल पॉवर स्टेशन को एडवाइजरी जारी कर कहा गया है, कि वह सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरते। 

यह खबर भी पढ़े: हार्दिक पांड्या की मंगेतर नताशा के गर्भवती होने पर आया एक्स बॉयफ्रेंड अली गोनी का रिएक्शन

यह खबर भी पढ़े: दो दिन बाद लगने जा रहा है साल का दूसरा चंद्रग्रहण, जानें क्या होगा आपकी राशि पर असर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended