संजीवनी टुडे

दो अनाज व्यापारियों के खिलाफ पांच करोड़ रुपये की ठगी का मामला दर्ज

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 08-08-2019 13:58:30

श्रीगंगानगर की अनाज की दो फर्म के व्यापारियों पर पंजाब नेशनल बैंक ने पांच करोड़ 30 लाख की ठगी करने का आरोप लगाते हुए इस्तगासा के जरिए दर्ज करवाए हैं।


श्रीगंगानगर। राजस्थान में श्रीगंगानगर की अनाज की दो फर्म के व्यापारियों पर पंजाब नेशनल बैंक ने पांच करोड़ 30 लाख की ठगी करने का आरोप लगाते हुए इस्तगासा के जरिए दर्ज करवाए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर तीन करोड़ बच्चों को खिलाई जाएगी कृमिनाशक गोली

पुलिस के अनुसार गौशाला रोड पर पंजाब नेशनल बैंक शाखा के प्रबंधक संजीव खेड़ा ने फर्म ओम ट्रेडर्स के संचालक धर्मवीर झींझा पर आरोप लगाया है कि उसने चार अगस्त 2013 को बैंक में अपन फर्म का 5650 किंवटल ग्वार स्टॉक सिक्योरिटी के तहत रखते हुए एक करोड़ 99 लाख रुपये का ऋण मंजूर करवाया। 

यह खबर भी पढ़े: पेड़ से जीप टकराने पर स्वसहायता समूह की 5 महिलाओं सहित सात गंभीर घायल

फर्म की ओर से बताया गया कि 4300 रूपये प्रति क्विंटल के हिसाब से ग्वार का यह स्टॉक दो गोदामों में सुरक्षित रखा गया है। इस ग्वार को बैंक की अनुमति के बिना कहीं और नहीं ले जाए जा सकता था। गत 21 जुलाई को बैंक के अधिकारियों ने दोनों गोदामों में जाकर स्टॉक का भौतिक सत्यापन किया तो वहां ग्वार नहीं मिला। इस फर्म पर बैंक के दो करोड़ 76 हजार बकाया हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

पुलिस के अनुसार दूसरे मामले में खेड़ा ने नई अनाज मंडी की फर्म कुबेर ब्रदर्स के संचालक सुनील पर अगस्त 2013 में इसी प्रकार ग्वार का स्टॉक सिक्योरिटी के रूप में रखकर तीन करोड़ 29 लाख 910 रूपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended