संजीवनी टुडे

कोटा / नल बिजली के बिल जमा करने के नाम पर फर्जी बिलबुक बनाकर 92 लाख का गबन, आरोपी गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 21-05-2020 17:44:42

महावीर नगर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई करते हुए गुरुवार को फर्जी बिलबुक बनाकर नल लाइट के बिल जमा करने के नाम पर 92 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है।


कोटा। महावीर नगर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई करते हुए गुरुवार को फर्जी बिलबुक बनाकर नल लाइट के बिल जमा करने के नाम पर 92 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

शहर पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि 19 नवंबर 2019 को फरियादी एमएल जलानी जरनल मैनेजर आचार्य टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड 27 गली नंबर 1 गुरु जगदंबा नगर वैशाली नगर जयपुर ने रिपोर्ट पेश करते हुए बताया कि कृष्ण गोपाल उर्फ रवि शुक्ला ने अपने साथियों विनोद कुमार कुमार, जितेंद्र नागर, योगेंद्र नागर द्वारा करीब 92 लाख रुपये का गबन किया है। मामले का अनुसंधान करने के लिए महावीर नगर थानाधिकारी पवन कुमार मीणा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने आरोपित रवि शुक्ल उर्फ कृष्ण गोपाल शुक्ला (28) पुत्र गिरिराज शरण शुक्ला निवासी मकान नंबर 310 विनोबा भावे नगर को गिरफ्तार किया है। 

महावीर नगर थाना अधिकारी पवन कुमार मीणा ने बताया कि आरोपित कृष्ण गोपाल उर्फ रवि शुक्ला ने अपने साथियों विनोद कुमार, जितेंद्र कुमार व योगेंद्र कुमार के साथ मिलकर राजस्थान सरकार द्वारा रजिस्टर्ड ई-मित्र के लाइट पानी के बिलों को जमा करने के लिए फर्जी बिल बुक बनाकर करीब 92 लाख रुपये का गबन किया था। जिस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर टीम का गठन किया। टीम सदस्यों ने ठगों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार उनके मोबाइल लोकेशन व मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। 

आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे 1 दिन के लिए  रिमांड पर देते हुए पूछताछ की जा रही है तथा शेष आरोपियों की तलाश जारी है। यह रहे पुलिस टीम में शामिल: ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी की गिरफ्तारी में मुख्य रूप से महावीर नगर थानाधिकारी पवन कुमार मीणा, सहायक पुलिस निरीक्षक कमल सिंह, कांस्टेबल वेद प्रकाश, कांस्टेबल विश्वेन्द्र व दिनेश शामिल रहे।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान लगातार तालिबान और कुख्यात हक्कानी आतंकवादी नेटवर्क का कर रहा समर्थन- पेंटागन

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' को लेकर शाह ने नवीन पटनायक और ममता से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended