संजीवनी टुडे

बच्चों के दिमागी विकास के लिए नौ को होगा सेमिनार

संजीवनी टुडे 08-12-2018 20:02:57


हरिद्वार। स्कूली बच्चों के अंदर छिपी काबिलियत को बाहर लाने व समस्याओं से जूझने का जज्बा पैदा करने के लिए द हश ट्री की और से रविवार को आचार्यकुलम में सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। 

प्रेस क्लब में पत्रकारों से शनिवार को वार्ता करते हुए द हश ट्री की फाऊण्डर खुशबु ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में स्कूल, कालेज और कम्पनियां बच्चों के दिमागी विकास के लिए तो कार्य कर रही है। बच्चों को दुनिया, ब्रह्माण्ड, टेक्नोलॉजी जैसी तमाम बड़ी चीजें सिखाई जा रही हैं। लेकिन समस्याओं को हल करना सिखाना छोड़ दिया गया है। धन प्रबंधन, समय प्रबंधन, समस्या समाधान, शारीरिक जागरूकता, आत्मनिर्भरता जैसी बातें जिनका सामना बड़े होने पर व्यवहारिक जीवन में करना पड़ता है, नहीं सिखाया जा रहा है। बचपन में इन चीजों को नहीं सीख पाने की वजह से युवावस्था में शारीरिक समस्याएं, तनाव, नशे के प्रति रूझान और डरा-डरा सा जीवन जैसी परिस्थितयों से

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

MUST WATCH & SUBSCRIBE

गुजरना पड़ रहा है। बड़े होने पर नौकरी आदि करने के दौरान महसूस होता है कि यदि यह सब बचपन में ही सीख लिया होता तो जीवन में कठिनाईयां कुछ कम होती। इसी को देखते हुए बच्चों की जिंदगी को बेहतर और सार्थक बनाने के लिए इस कार्यक्रम की शुरूआत की गयी है। ताकि बच्चे पढ़ाई में होशियार बनने के साथ एक खुश, अच्छा और प्रेरणादायक जीवन जिएं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में हरिद्वार के 15 नामी स्कूलों के प्रिंसीपल, शिक्षक, छात्र और अभिभावक भाग लेंगे। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended