संजीवनी टुडे

मरवाही विधानसभा उपचुनाव में 8 प्रत्याशी मैदान में

संजीवनी टुडे 20-10-2020 13:36:31

छत्तीसगढ़ के मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले वैध पाये गये 13 प्रत्याशियों में सोमवार को 05 प्रत्याशियों ने अपना चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया।


रायपुर। छत्तीसगढ़ के मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले वैध पाये गये 13 प्रत्याशियों  में सोमवार को 05 प्रत्याशियों ने अपना चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया। जिसके बाद चुनाव में अब सिर्फ 8 प्रत्याशी ही मैदान है।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मरवाही विधानसभा चुनाव के लिए कुल 19 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया था, जिनमें से जनता कांग्रेस पार्टी से अमित जोगी और उनकी पत्नी ऋचा जोगी सहित 6 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र में त्रुटि होने के कारण निरस्त कर दिए गए थे, वहीं 13 अभ्यर्थियों के नामांकन वैध पाये गये थे।

 इनमें से 05 अभ्यर्थियों ने जिनमें क्रमश: शिवसेना से जयराज सिंह ओट्टी, निर्दलीय प्रताप सिंह भानू, निर्दलीय अर्पण सिंह पैंकरा, निर्दलीय कल्याण सिंह करसायल और निर्दलीय शिवप्रसाद भानू ने अपना नाम चुनाव से वापस ले लिया है, वहीं शेष 08 अभ्यर्थियों में जो क्रमश: इंडियन नेशनल कांग्रेस से श्रीकृष्ण कुमार ध्रुव, भारतीय जनता पार्टी से डॉ. गंभीर सिंह, राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी से उर्मिला मार्को, आम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया से पुष्पा कोर्चे, भारतीय ट्रायबल पार्टी से वीरसिंह नागेश, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से रितु पंद्राम, भारतीय सर्वजन हिताय समाज पार्टी से लक्ष्मण पोर्ते, निर्दलीय श्रीमती सोनमती सलाम चुनाव मैदान में है। ज्ञात हो कि मरवाही उपचुनाव के लिए मतदान 3 नवंबर को होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी।

यह खबर भी पढ़े: राहुल गांधी के बयान पर 'अमित शाह' का पलटवार, कहा- 'चीन को 15 मिनट में बाहर पटक कर मारने वाला फार्मूला 1962 में ही लागू कर देते'

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended