संजीवनी टुडे

मुंबई सहित राज्य में बढ़े 77 कोरोना मरीज, CM ठाकरे बोले- घबराएं नहीं, बहुत जल्द सारी मुसीबतें खत्म होगी

संजीवनी टुडे 31-03-2020 22:00:16

मुंबई सहित राज्य में मंगलवार को दिन में 77 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ गई है। इससे राज्य में कोरोना प्रभावितों की संख्या बढ़कर 302 तक पहुंच गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए हैं।


मुंबई। मुंबई सहित राज्य में मंगलवार को दिन में 77 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ गई है। इससे राज्य में कोरोना प्रभावितों की संख्या बढ़कर 302 तक पहुंच गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने आम नागरिकों से कहा कि वे किसी भी तरह अपने घर में ही रहें। घबराने की जरूरत नहीं है, बहुत जल्द सारी मुसीबतें खत्म हो जाएंगी।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 225 थी, जो शाम को बढ़कर 302 हो गई है। मुंबई में सर्वाधिक 156 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इसी प्रकार ठाणे में 7, नवीमुंबई में 8, पुणे जिले में कुल 46, नागपुर में 16 मरीजों सहित सूबे में 302 मरीजों का इलाज जारी है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना की वजह से राज्य सरकार पूरी तरह सतर्क होकर काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने किसी भी कर्मचारी वर्ग के वेतन में कटौती नहीं किया है। इस समय कारोना की वजह से राज्य की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

इसलिए कर्मचारी संगठनों से चर्चा करने के बाद कर्मचारियों का वेतन चरणबद्ध तरीके से दिए जाने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने मजदूरों का पलायन रोकने के लिए हजारों भोजन केंद्र शुरू किए हैं। साथ ही सभी जगह जिला बंदी होने से अब पलायन नहीं होगा लेकिन सभी जिलों में मजदूरों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग अपने घरों में ही रहें, सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए प्रयास कर रही है। 

यह खबर भी पढ़े: मरकज से निकाले गए 1548 लोगों में से 441 में दिखे कोरोना के लक्षण, 24 संक्रमित : केजरीवाल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended