संजीवनी टुडे

राजस्थान/ 49 निकायों में 71.53 फीसदी मतदाताओं ने किया मतदान

संजीवनी टुडे 16-11-2019 21:05:13

राजस्थान में 49 नगर निकायों के चुनाव के लिये शनिवार को हुए मतदान में 71.53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि सभी निकायों में मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। सर्वाधिक मतदान अजमेर जिले की नसीराबाद नगरपालिका में 91.67 प्र


जयपुर। राजस्थान में 49 नगर निकायों के चुनाव के लिये शनिवार को हुए मतदान में 71.53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि सभी निकायों में मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। सर्वाधिक मतदान अजमेर जिले की नसीराबाद नगरपालिका में 91.67 प्रतिशत, जबकि सबसे कम उदयपुर नगर निगम में 53 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि निकायों में सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की खासी भीड़ और उत्साह देखने को मिला। 

यह खबर भी पढ़े: जब युवक अंतिम सांस के लिए कर रहा था संघर्ष, दोस्तों ने की ऐसी बेरहमी जिसे जानकर आप रह जाओगे हैरान!

श्रीगंगानगर में तो बारिश के बावजूद मतदाताओं की लंबी लाइनें देखी गईं। सभी 49 निकायों सुबह 10 बजे तक जहां 20.10 प्रतिशत सम्पन्न हुआ। दोपहर एक बजे तक मतदान का प्रतिशत बढ़कर 43.06 तक जा पहुंचा। सभी जगह अपरान्ह तीन बजे तक मतदान का आंकड़ा 58.83 प्रतिशत तक जा पहुंचा। शाम पांच बजे तक 70.40 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग कर लिया। 

यह खबर भी पढ़े: विराट कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड, पहले भारतीय बनें

गौरतलब है कि 2014 में हुए 46 नगर निकायों में से जयपुर, जोधपुर और कोटा में चुनाव स्थगित किए जाने के कारण 43 नगर निकाय और 6 नवगठित नगर पालिकाओं सहित 49 निकायों के लिये चुनाव करवाए गए हैं। श्री मेहरा ने राज्य के 49 निकाय क्षे़त्रों में शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में मतदान के इस महापर्व में प्रदेश के सभी 24 जिला निर्वाचन अधिकारियों, पर्यवेक्षकगण, पुलिस अधिकारियों और निर्वाचन कार्य से जुड़े समस्त कार्मिकों की कर्तव्यपरायणता और समर्पण की भावना से ये चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न हो सका।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended