संजीवनी टुडे

बस्तर के 70 हजार उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगी बिजली बिल में छूट

संजीवनी टुडे 31-03-2019 18:02:31


जगदलपुर। जिन उपभोक्ताओं का बिजली का उपभोग 400 यूनिट तक सीमित है, ऐसे सभी घरेलू कनेक्शन वाले सभी वर्ग के बिजली के बिल में आधे की छूट के साथ राहत मिलने लगेगी। जानकारी के अनुसार जिन उपभोक्ताओं के चार सौ यूनिट से ऊपर जितनी भी खपत होगी उन पर पहले से निर्धारित दरों के अनुसार बिल का भुगतान करना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि 30 मार्च की स्थिति में बस्तर जिले के घरेलू कनेक्शन वाले 70 हजार उपभोक्ताओं पर 5 करोड़ 6 लाख रुपये बिलों की राशि बकाया है। बकाया राशि वाले उपभोक्ताओं को इस योजना से राहत नहीं मिलेगी। विद्युत वितरण कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ऐसे उपभोक्ताओं को छूट तो नहीं प्राप्त होगी वरन विद्युत वितरण कंपनी उनके बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई करेगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस संबंध में यह विशेष तथ्य है कि बिजली बिल हाफ की छूट लेना इतना आसान नहीं रहेगा। कई बार कुछ उपभोक्ता बिल जमा करने के लिए निर्धारित तारीख के दो या 4 दिन बाद देरी से बिल जमा करते हैं। ऐसी स्थिति में नियम यह है कि जो उपभोक्ता तय तारीख निकलने के बाद बिल जमा करेंगे उन्हें भी आधे बिजली बिल की राहत नहीं मिल पायेगी। इसका तात्पर्य यह है कि यदि छूट का फायदा लेना है तो बिजली के बिल तय समय के अंदर ही जमा करने होंगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस संबंध में विद्युत वितरण कंपनी के डिविजनल इंजीनियर नवीन पोयाम ने जानकारी दी कि शासन की इच्छा के अनुसार उपभोक्ताओं को निर्धारित नियमों के तहत बिजली बिल हाफ की छूट देने की तैयारी हो चुकी है। अब जो बिल लोगों को मिलेंगे उसमें उन्हें सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। 

More From state

Trending Now
Recommended